Tuesday, August 9, 2022
Tuesday, August 9, 2022
HomeIndia Newsसोनिया गांधी को ईडी कार्यालय बुलाने पर सड़कों पर उतरे कांग्रेसी, दिल्ली...

सोनिया गांधी को ईडी कार्यालय बुलाने पर सड़कों पर उतरे कांग्रेसी, दिल्ली समेत कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन

 Congress Protest Against Central Government

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस से जु़ड़े मनी लांड्रिंग मामले में बीते दिनों ईडी ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ की थी। अब इस मामलें पर ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। आज सोनिया गांधी ईडी कार्यालय पहुंची हैं। खबर लिखे जाने तक सोनिया गांधी से ईडी मनी लॉड्रिंग के मामले में दिल्ली स्थित कार्यालय पर पूछताछ कर रही है। तो दूसरी ओर इस मामले के विरोध में राजधानी दिल्ली और देश के अन्य राज्यों की सड़कों पर कांग्रेस कार्यकर्ता और उसके नेता उतार आए हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। यह प्रदर्शन पार्टी की एकजुटता दिखाने के लिए हो रहा है, कि पार्टी का हर नेता सोनिया गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ा है। इस दौरान दिल्ली की सड़कों पर भी कांग्रेसियों का विरोध प्रदर्शन देखा गया है।

यूथ कांग्रेसियों ने दिल्ली की सड़कों पर किया प्रदर्शन

भारतीय युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी के नेतृत्व में युवा कांग्रसियों ने केंद्र सरकार द्वारा ED के दुरुपयोग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन दिल्ली के जनपथ चौराहे पर किया और इस दौरान चौराहे पर चक्का जमा करने की कोशिश की गई है। केंद्र सरकार का पूतला भी फूंका है। हालांकि दिल्ली पुलिस की मुस्तैदी के चलते युवा कांग्रेस प्रदर्शनकारी चक्का जमा नहीं कर सके और पुलिस ने हिरासत में लिया है। खबर लिखे जाने तक युवा कांग्रेस नेता दिल्ली पुलिस की हिरासत में थे। उधर, कई युुवा कांग्रेसियों ने दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर उतार आई हैं और लोकल ट्रेन को रुक दिया है। प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

जनता की आवाज उठाने पर हो कार्रवाई

इस दौरान प्रदर्शन पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने मीडिया से बातचीत की कोशिश की और उन्होंने कहा कि महंगाई, बेरोज़गारी जैसे जरूरी मुद्दों पर जनता की आवाज़ उठाने से रोकने के लिए केंद्र सरकार अब ED का इस्तेमाल कर रही है। सोनिया गांधी व राहुल गांधी जनता के मुद्दे उठाते हैं। इससे सरकार को परेशानी हो रही है। हालांकि सरकार सुरक्षा एजेंसियों को पीछे लगाकर आवाज दबा नहीं पाएगी।

यह लोग शामिल 

इस प्रदर्शन  में भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली प्रभारी कोको पाढ़ी, राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली सह प्रभारी खुशबू शर्मा के अलावा कई पार्टी नेता उपस्थित रहे।

इसको भी पढ़ें:

पेट्रोल डीजल की लेटेस्ट कीमतें जारी, फटाफट जानें अपने शहर के दाम

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR