Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeIndia Newsमहंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, राहुल-प्रियंका समेत कई...

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, राहुल-प्रियंका समेत कई नेता हिरासत में

- Advertisement -

Congress Attack Against Inflation and Unemployment

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर राष्ट्रीय कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को देशभर में जोदार प्रदर्शन किया। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष एवं सांसद सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित तमाम पार्टी के सांसदों नेदिल्ली में काले कपड़े पहनकर संसद भवन पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया तो वहीं बिहार और विजयवाड़ा में कांग्रेसियों ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर मार्च निकाला। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस मुख्यालय के बाहर बैठकर धरना प्रदर्शन किया। उधर, भारतीय युवा कांग्रेस ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर हल्ला बोल कार्यक्रम का आयोजन किया।

नहीं निकाल पाए राहुल और प्रियंका गांधी मार्च

काले कपड़े पहनकर संसद भवन पहुंचे सांसद राहुल गांधी समेत पार्टी के तमात सांसदों से संसद भवन के परिसर पर पहले महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारे बाजी करते हुए प्रदर्शन किया। उसके बाद जब राहुल गांधी के साथ पार्टी के सांसद संसद भवन से लेकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने के लिए निकले तो पुलिस ने उन्हें पहले ही रोक दिया है। मार्च निकालने के लिए ज्यादा जोर जबरदस्ती करने पर पुलिस ने राहुल गांधी को हिरासत में ले लिया है। उधर, कांग्रेस के पार्टी मुख्याल पर प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभाला रखा था। जब प्रियंका गांधी अपने सासदों और पार्टी के नेताओं के साथ पीएम आवास घेरने के लिए निकलीं ,लेकिन वहां पहले से मौजूदा भारी पुलिस बल उन्हें एक कदम हिलने नहीं दिया। नतीजन, प्रियंका गांधी समेत तमाम पार्टी के नेता सकड़ों पर धरने पर बैठ गए। इस दौरान पुलिस ने उन्हें भी हिरासत में ले लिया। इसमें अजय माकन, सचिन पायलट, हरीश रावत, अविनाश पांडे सहित कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं का नाम शामिल है। खबर लिखे जाने तक इस बात की पुष्ठि नहीं हो सकती है कि पुलिस ने हिरासत में लिए गए नेताओें को छोड़ा है यह नहीं।

पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू , देश के अन्य जगहों पर भी प्रदर्शन

कांग्रेस के प्रदर्शन के देखते हुए दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर इलाके को छोड़ पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू कर दिया था। इस पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर को देखते हुए यह फैसला किया गया है। प्रदर्शन कर रहे राहुल गांधी के अलावा पार्टी के अन्य सांसदों को पुलिस किंग्सवे कैंप थाना लेकर आई। दिल्ली, पटना, मुंबई, भोपाल, महाराष्ट्र समेत देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया।

देश की संपत्ति अपने दोस्तों को दे रहे पीएम 

कांग्रेस मुख्यालय पर धरने पर बैठी प्रियंका गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार को लगता है कि विपक्ष में जो भी है उनको दबा सकते हैं। उनको लगता है कि अपनी फौज दिखाने के बाद हम समझौता करे लेंगे। इनके मंत्री कहते हैं कि महंगाई नहीं है। हम प्रधानमंत्री आवास तक जाकर महंगाई दिखाना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदीने पूरे देश की संपत्ति अपने दोस्तों को दे दी है। उन पर कोई कार्रवाई नहीं है। 2-4 लोग रईस हो गए हैं, लेकिन आम जनता तड़प, तरस रही है। उनको महंगाई इसलिए नहीं दिखती क्योंकि उनके पास पैसा ही पैसा है। सब चीजें महंगी हो चुकी हैं।

सरकार अपनी बात रखने से रोक रही

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि जिस तरीके से सरकार काम कर रही है, सैकड़ों बार हमारे सांसदों को हिरासत में लिया जा रहा है, अपनी बात रखने से रोका जा रहा है ये अलोकतांत्रिक है। इस दौरान कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि सरकार हमें महंगाई के खिलाफ विरोध करने से रोकना चाहती है, इसलिए लगातार कांग्रेस नेताओं को परेशान कर रही है।

देश में जांच एजेंसी का आंतक

वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रेस बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने जो कहा आप समझ लें कि देश में क्या हालात हैं। किसी ने नहीं सोचा होगा कि देश में लोगों को लोकतंत्र समाप्त होते देखना होगा। देश में ED, इनकम टैक्स, CBI का आतंक है।

जंतर मंतर पर यूथ कांग्रेस का हल्ला बोल

उधर, दिल्ली के जंतर मंतर पर भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल कार्यक्रम पर को संबोधित करते हुए इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में खड़ी होकर कहती हैं कि महंगाई कहाँ है? भाजपा पहले महंगाई को डायन कहती थी, मगर अब भाजपा के लिए महंगाई डार्लिंग हो गई है। 83% लोगों की आय घट गई है और मोदी सरकार रोजमर्रा की चीजों के दाम बढ़ा-बढ़ाकर जनता को प्रताड़ित कर रही है। इस दौरान प्रदर्शन भी किया।

इसको भी पढ़ें:

शुरू होने वाला देश में सैटेलाइट टोल, सरकार कर रही तैयारी, बनाए जा रहे ग्रीन एक्सप्रेस हाईवे

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR