Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeIndia Newsकेजरीवाल के जबरदस्ती ऑटो में सफर का भाजपा का पलटवार, बोली जनता...

केजरीवाल के जबरदस्ती ऑटो में सफर का भाजपा का पलटवार, बोली जनता नौटंकी समझ चुकी

BJP Termed Kejriwal Auto Journey as a Gimmick

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गुजरात दौरे पर खड़े किए गए सुरक्षा के सवाल को नौटंकी करार दिया है। उन्होंने पूछा है कि दिल्ली और पंजाब पुलिस की सिक्योरिटी में घिरे केजरीवाल गुजरात में जाकर सुरक्षा लेने के लिए मना क्यों कर रहे हैं? अगर उन्हें सुरक्षा की चिंता नहीं है तो दिल्ली और पंजाब में सारे मंत्रियों की सिक्योरिटी को सरेंडर कर दें। अकेले दिल्ली में ही सिर्फ सीएम की सिक्योरिटी में 70 पुलिसकर्मी ड्यूटी दे रहे हैं।

सुरक्षा में चूक होने के बाद जिम्मेदार पुलिस बनती

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अगर कोई मुख्यमंत्री दूसरे राज्य में जाता है तो उस राज्य की पुलिस की यह जिम्मेदारी बन जाती है कि वह उसे सुरक्षा प्रदान करे। अगर उसकी सुरक्षा में कोई चूक होती है तो फिर पुलिस को ही जिम्मेदार ठहराया जाता है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गुजरात जाकर बहुत ही बचकाना व्यवहार किया और कहा कि मैं तो ऑटो में बैठकर जाऊंगा जो गुजरात पुलिस के लिए एक जोखिमपूर्ण कार्य था। जब पुलिस ने उन्हें सुरक्षा की दुहाई दी तो केजरीवाल ने कहा कि मुझे आपकी सिक्योरिटी नहीं चाहिए।

पिछली घटनाओं का दिया केजरीवाल को याद

केजरीवाल को उनके ऊपर हुई हमले को याद कराते हुए बिधूड़ी ने कहा, दिल्ली में जब अरविंद केजरीवाल पर  स्याही फेंकी गई और तंबाकू की पन्नी फेंकी गई। तब केजरीवाल ने सिक्योरिटी मजबूत न होने पर पुलिस की निंदा थी। यहां तक कि सिक्योरिटी न मिलने की शिकायत पर विधानसभा में भी प्रलाप किया था और केंद्र सरकार का इस्तीफा मांगा था। अब खुद ही सिक्योरिटी नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं और नौटंकी कर रहे हैं कि मुझे सिक्योरिटी नहीं चाहिए। केजरीवा ने पुलिस कर्मियों के साथ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है। इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

जानिए क्या थी घटना

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात में आम आदमी पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए वह लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं। अगले साल गुजरात में विधानसभा चुनाव होना। इसको देखते हुए कल मुख्यमंत्री केजरीवाल गुजरात के अहमदाबाद के दौर पर हैं। इस दौरे के दौरान कल केजरीवाल ऑटो में सफर कर ऑटो कर्मी के घर खाना खाने चाहते थे। सुरक्षा के मद्देनजर गुजरात पुलिस ने उन्हें ऑटो में सफर करने की अनुमित नहीं दे रही थी,जिसके बाद केजरीवाल ने उनकी सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को खूब खरी खोटी सुनाई। बाद में केजरीवाल ने ऑटो में सफर किया। केजरीवाल के इस कृत्य को भाजपा ने कड़ा प्रहार किया है और इसको एक नौटंकी करार दिया है। लगातार तीन बार दिल्ली की सत्ता हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल लगातार पार्टी का विस्तार के लिए राज्यों का दौरा कर रहे हैं। दिल्ली के बाद इस साल पंजाब में सत्ता हासिल करने के बाद अब गुजरात पर नजर है।

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR