Friday, October 7, 2022
Friday, October 7, 2022
HomeIndia Newsराजेन्द्र नगर विधानसभा में जल समस्या पर भाजपा का केजरीवाल के खिलाफ...

राजेन्द्र नगर विधानसभा में जल समस्या पर भाजपा का केजरीवाल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, पूतला भी किया दहन

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली, BJP Protest: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि राजेन्द्र नगर विधानसभा के नारायणा गांव, इंदरपुरी, जे जे कॉलोनी, बुद्ध विहार, ओल्ड राजेन्द्र नगर और न्यू राजेन्द्र नगर इत्यादी ऐसे कई जगह हैं जहां पानी की समस्या है। लोगों का भी कहना है कि घर में आने वाले पानी से पेट की, लीवर की और किडनी से संबंधित बीमारियां होने लगी हैं। एक तरफ पानी की समस्या को लेकर लोग बीमार पड़ रहे हैं और अस्पताल के चक्कर लगा रहे हैं।

तीकोना पार्क से जलबोर्ड तक पैदल मार्च, केजरीवाल का पूंका पूतला

दिल्ली भाजपा अध्य गुप्ता सोमवार को राजेन्द्र नगर विधानसभा में पानी की समस्याओं को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। इस दौरान गुप्ता ने भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने तीकोना पार्क से ओल्ड राजेन्द्र नगर स्थित दिल्ली जल बोर्ड कार्यालय तक सिर पर घड़ा रखकर पैदल मार्च किया। उसके बाद जल बोर्ड कार्यालय पर ही सीएम केजरीवाल का पुतंला दहना किया। इस मौके पर गुप्ता ने कहा कि दिल्ली को मौजूदा समय 1100 से ज्यादा एमजीडी पानी की जरुरत है, दिल्ली जलबोर्ड इसे पूरा नहीं कर पा रहा है।

जर्जर पाइप लाइन के चलते 33 फीसदी पानी हो रहा बर्बाद

उन्होंने कहा कि दिल्ली जलबोर्ड जो पानी लोगों के घरों में सप्लाई कर रहा है, उसमें 30 फीसदी पानी तो यू हीं बर्बाद हो रहा है, क्योंकि जलबोर्ड द्वारा बिछाई गई पाइप पुरानी और जर्जर हो चुकी है। कागज़ों में तो वे बदल दी जाती है और पेमेंट भी हो जाता है लेकिन हकीकत यह है कि पाइप लाइन को कभी दुरुस्त नहीं किया जाता।

आने वाले उपचुनाव में जनता केजरीवाल को सिखाए सबक

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने जलबोर्ड को 60,000 करोड़ रुपये दिए लेकिन आज स्थिति पहले से ज्यादा बदतर हालात में है। प्रदर्शन के दौरान गुप्ता ने वहां मौजूद जनता से आह्वान किया कि आने वाले उपचुनाव एक मौका लेकर आएगा, जब भ्रष्टाचार में डूबी और झूठी सरकार को उसके निकम्मेपन की सज़ा दी जाए।

75 हजार करोड़ बजट के बाद नहीं मिला रहा शुद्ध पानी

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि आज केजरीवाल के पास 75,000 करोड़ रुपये का बजट है, लेकिन उसके बाद भी 44 फीसदी दिल्लीवासियों को स्वच्छ पानी नहीं मिल रहा है और जिन्हें मिल रहा है, वे पानी पीकर पेट की बीमारियों सहित कई अन्य बीमारियों के शिकार हो रहे हैं।

यह लोग प्रदर्शन में रहे मौजूद

इस प्रदर्शन में राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर पी सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष राजन तिवारी एवं अशोक गोयल देवराहा, विधायक अजय महावर, प्रदेश प्रवक्ता ऋचा पांडेय मिश्रा, पूर्व महापौर जय प्रकाश, पूर्व नेता सदन छैल बिहारी गोस्वामी, जिला अध्यक्ष राजेश गोयल सहित प्रदेश, जिला, मंडल के अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

इसको भी पढ़ें:

हिंसा, अराजकता, आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन से मुक्ति पाने के लिए विश्व को चलना होगा भगवान बुद्ध के मार्ग पर, टोक्यो में भारतीयों से मिले मोदी

ये पढ़ें:  उत्पाद शुल्क कटौती के बाद पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी, विभिन्न शहरों में इतने पर आया तेल

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR