Friday, October 7, 2022
Friday, October 7, 2022
HomeIndia Newsभाजपा के विधायक 6 सितंबर को करेंगे राष्ट्रपति से मुलाकात, करेंगे केजरीवाल...

भाजपा के विधायक 6 सितंबर को करेंगे राष्ट्रपति से मुलाकात, करेंगे केजरीवाल सरकार की बर्खास्त की मांग

BJP MLA Will Meet the President

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। दिल्ली के भाजपा विधायक आने वाले 6 सितंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्म से मुलाकात करने जा रहे हैं। विधायकों की राष्ट्रपति से यह मुलाकात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बर्खास्त करने की मांग को लेकर होने वाली है। इस पर भाजपा विधायक का कहना है कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है और सारे नियम-कायदों को ताक पर रखकर दिल्ली में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।

केजरीवाल दे रहे भ्रष्टाचार को संरक्षण

 दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बताया कि 6 सितंबर को राष्ट्रपति से मिलने का समय तय हुआ है और भाजपा के सभी विधायकों का प्रतिनिधिमंडल माननीय राष्ट्रपति से मिलने के लिए जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली के एक मंत्री सत्येंद्र जैन पिछले तीन महीने से अधिक समय से जेल में है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है। सीवीसी ने शिक्षा घोटाले की पोल खोल दी है। इसके अलावा डीटीसी घोटाला और दिल्ली जल बोर्ड घोटाला भी प्रकाश में आ चुका है। उसके बाद भी राज्य के मुख्यमंत्री दागी मंत्रियों को मंत्रिमंडल ने नहीं निकाला है। केजरीवाल की इस कदम से साफ है कि वह भ्रष्टाचार को संरक्षण दे रहे हैं।

कैबिनेट मीटिंग के बाद उपराज्यापल को भेजा जाता कैबिनेट नोट

बिधूड़ी ने कहा कि विधानसभा के अंदर विपक्ष के साथ जैसा व्यवहार किया जा रहा है, उससे लोकतंत्र खतरे में पड़ गया है। पिछले ढाई सालों में एक बार भी विपक्ष द्वारा दिए गए किसी भी प्रस्ताव पर चर्चा नहीं कराई गई। इतना ही नहीं, इस सरकार ने उपराज्यपाल के पद की गरिमा को भी नष्ट करने का काम किया है।  उपराज्यपाल के खिलाफ अभद्र भाषा के इस्तेमाल के साथ-साथ उन्हें भेजी जाने वाली फाइलों पर हस्ताक्षर तक नहीं किए जाते। उन्हें कैबिनेट नोट कैनिबेट मीटिंग के बाद भेजे जाते हैं। इन सारी गैरकानूनी गतिविधियों को देखते हुए केजरीवाल सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR