Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeIndia Newsलगातार तीसरे दिन सदन कार्यवाही निकले गए भाजपा विधायक, दिया धरना कहा...

लगातार तीसरे दिन सदन कार्यवाही निकले गए भाजपा विधायक, दिया धरना कहा शराब व शिक्षा घोटाले की चर्चा से भग रही सरकार

BJP MLA Sitting on Dharna

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा से लगातार तीसरे भाजपा विधायकों को असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक तरीके से बाहर निकाल दिया गया। भाजपा सदस्य शराब घोटाले और शिक्षा घोटाले पर चर्चा कराने की मांग कर रहे थे, लेकिन लगातार तीसरे दिन स्पीकर ने उनकी मांग को न सिर्फ अनसुना किया बल्कि उन्हें सदन से बाहर निकलवा दिया,जिसके बाद भाजपा विधायकों ने यहां मौजूद शहीद भगत सिंह प्रतिमा के पास बैठक केजरीवाल सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया।

शराब व शिक्षा घोटाला से चर्चा करने से भग रही दिल्ली सरकार

इस मौके पर दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बताया कि भाजपा सदस्यों ने आज भी सदन में शराब घोटाले और शिक्षा घोटाले पर चर्चा कराने के नोटिस दिए थे। हजारों करोड़ के शराब घोटाले पर सरकार की तरफ से अभी तक कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। सीवीसी द्वारा क्लास रूम बनाने में घोटाले की स्पष्ट बात कहने के बावजूद दिल्ली सरकार ने उस रिपोर्ट को ढाई साल तक दबाए रखा। केजरीवाल सरकार इन दोनों मामलों पर चर्चा से भाग रही है। मंगलवार को भी सदन को तीन बार स्थगित किया गया। सत्तापक्ष के विधायक सदन के बीचों बीच वेल में आकर हंगामा करते रहे, लेकिन यह दुर्भाग्य की बात है कि विपक्ष की आवाज दबाने के लिए भाजपा सदस्यों को मार्शल बुलाकर बाहर निकलवा दिया गया।

भाजपा विधायक ने केजरीवाल से मांगा इस्तीफा

सदन से निकाले जाने के बाद भाजपा सदस्य विधानसभा के प्रांगण में शहीदे आजम भगत सिंह की प्रतिमा के पास धरने पर बैठ गए और उन्होंने शराब घोटाले और शिक्षा घोटाले के साथ-साथ डीटीसी घोटाले और जल बोर्ड घोटाले की भी जांच की मांग की। इसके अलावा भाजपा सदस्यों ने मुख्यमंत्री केजरीवाल का इस्तीफा मांगा, क्योंकि इन घोटालों के बाद उन्हें सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

इसको भी पढ़ें:

Stock Market Closed: बाजार में आई जबरदस्त तेजी, सेंसेक्स 1560 अंक उछला, निफ्टी 430 अंक चढ़ा, बजाज फिनसर्व टॉप गेनर्स

यह भी पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR