Sunday, May 28, 2023
Sunday, May 28, 2023
HomeBusinessएचएलएम ग्रुप के आईसीएआर-2023 सम्मेलन में दुनिया के दिग्गजों ने शिरकत की

एचएलएम ग्रुप के आईसीएआर-2023 सम्मेलन में दुनिया के दिग्गजों ने शिरकत की

- Advertisement -

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित प्रमुख शैक्षणिक संस्थान एचएलएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में आईसीएआर-2023 का आयोजन किया गया। एडवांस एंड एप्लाइड रिसर्च पर आधारित इस अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में शैक्षणिक और व्यावसायिक शोधकर्ताओं, चिकित्सकों और व्यापारिक नेताओं के एक विशिष्ट समूह ने शोभा बढ़ाई। सम्मेलन में इच्छुक वैज्ञानिकों को नवीनतम, सबसे अत्याधुनिक वैज्ञानिक तकनीकों पर बहस करने के लिए एक मंच दिया।

उद्घाटन और समापन सत्रों के अलावा 2 समवर्ती सत्रों, दो पूर्ण सत्रों के लिए सम्मेलन की सराहना की गई। इस एक दिवसीय आयोजन में भाग लेने वालों को दुनिया भर के प्रमुख शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं और विशेषज्ञों के साथ बात करने का मौका मिला, क्योंकि उन्होंने विभिन्न डोमेन में निर्मित पहचान धारणाओं से संबंधित समस्याओं पर चर्चा की। डॉ. हौवा मोहम्मद, नाइजीरिया (एसयू में पत्रकारिता और जनसंचार), डॉ. परवेज हयात, आईपीएस अधिकारी (पूर्व पुलिस महानिदेशक), डॉ. आर.के. खंडाल (पूर्व कुलपति, एकेटीयू और अध्यक्ष- आरएंडडी, इंडिया ग्लाइकोल्स लिमिटेड), डॉ. इंद्रजीत घोष (ग्लोबल चेयरमैन एमएसएमई- चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया) ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। सम्मेलन में लागू और उन्नत अनुसंधान के विभिन्न पहलुओं पर स्पष्ट और बोधगम्य वार्ता हुई। विशिष्ट अतिथि और मुख्य वक्ता डॉ हौवा मोहम्मद ने अनुप्रयुक्त अनुसंधान विज्ञान को व्यावहारिक रूप से लागू करने के लिए एकत्रित सिद्धांतों, ज्ञान, विधियों और तकनीकों का उपयोग करने के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि “हम अपने छात्रों की प्रगति और विकास के लिए सबसे विश्वसनीय मंच बनने का प्रयास करते हैं। आईसीएएआर-2023 एक सर्वाधिक लाभदायक सम्मेलन था जिसने विभिन्न अनुप्रयुक्त विज्ञान कार्यक्षेत्रों के बीच विचारों, सूचनाओं और कार्यनीतियों को साझा करने में सक्षम बनाया।

एचएलएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की सीओओ सुश्री तन्वी मिगलानी ने कहा, कि “हमें इस सम्मेलन को जाने-माने मेहमानों के साथ आयोजित करने में प्रसन्नता हो रही है, जिनके पास व्यावसायिक ज्ञान और विशेषज्ञता का खजाना है और सीखने के लिए एक मूल्यवान संसाधन हैं।”

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR