Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeGadgetव्हाट्सएप का यह नया अपडेट कई यूजर्स के लिए हो सकता है...

व्हाट्सएप का यह नया अपडेट कई यूजर्स के लिए हो सकता है निराशाजनक

WhatsApp New Limit For Forwarding Messages

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

व्हाट्सएप ने अपने एप्प में एक नए अपडेट को जोड़ा है। इस अपडेट के अनुसार अब आप एक मैसेज को एक ही ग्रुप या चैट में भेज पाएंगे उससे ज़्यादा फॉर्वर्ड नहीं कर सकेंगे। अब WhatsApp ने ग्रुप में फॉर्वर्ड किए जाने वाले मैसेज पर लगाम कस दी है। यह अपडेट कई यूज़र्स के लिए नाराज़ जनक खबर हो सकती है। ऐसे फेक न्यूज और गलत जानकारी पर रोकथाम लगाने के लिए किया गया है।

नए अपडेट की जानकारी

WhatsApp New Limit For Forwarding Messages

इस अपडेट से पहले आप किसी भी फॉर्वर्ड मैसेज को 5 ग्रुप या चैट्स में भेज सकते थे। हालांकि नया फीचर आ जाने के बाद Forwarded Many Times लिखा हुआ मैसेज सिर्फ एक ग्रुप या फिर चैट में जा सकेगा। अगर आप एक से ज्यादा चैट में इसे भेजने की कोशिश करते हैं तो स्क्रीन पर एक वॉर्निंग लिखी आती है-

“Messages Forward many times can only be shared with up to one chat at a time.”

नया अपडेट Android और iOS दोनों पर उपलब्ध

WABetaInfo के मुताबिक, पहले इंस्टेंट-मैसेजिंग ऐप ने एंड्रॉइड 2.22.7.2 के व्हाट्सएप बीटा में इस लिमिट को पेश किया था, और अब यह लिमिट Android और iOS के लेटेस्ट वर्जन पर भी लागू हो गई है। व्हाट्सएप यूजर्स को ध्यान देना चाहिए कि नई लिमिट सिर्फ पहले से फॉरवर्ड किए गए मैसेज पर ही लागू होगी।

जबकि एक नए मैसेज को आप अब भी अधिकतम पांच चैट में फॉर्वर्ड कर सकते हैं। जब कोई मैसेज पांच या ज्यादा चैट से होकर गुजरता है तो मैसेज के ऊपर एक डबल तीर के साथ “Forwarded many times” का लेबल लग जाता है, जो दर्शाता है कि मैसेज कम से कम पांच बार फॉर्व्ड किया जा चुका है।

Also Read:- Samsung Galaxy M33 5G launched in India : जानिए इसके प्राइस, ऑफर्स एंड फीचर्स की पूरी डिटेल्स

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR