Tuesday, September 27, 2022
Tuesday, September 27, 2022
HomeGadgetInstagram के फीचर में अब 90 सेकंड रील बनाने की मिलेगी अनुमति,...

Instagram के फीचर में अब 90 सेकंड रील बनाने की मिलेगी अनुमति, जानिए पूरी डिटेल्स

इंडिया न्यूज़, Tech News : Instagram रील्स का यूज़ करने वाले यूज़र्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आयी है। आपको बता दे इंस्टाग्राम ने रील रिकॉर्ड का समय 60 सेकंड से बढ़ाकर 90 सेकेंड कर दिया है। कंपनी द्वारा रील्स का फीचर लगभग दो साल पहले लॉन्च किया गया था। जब भारत में टिकटॉक पर बैन लगा था, और तब से, यह दूसरी बार है जब इंस्टाग्राम ने अपने शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म रील्स के लिए समय सीमा बढ़ाई है।

यहां जानिए Instagram के नए फीचर की जानकारी

Instagram's feature

इसके अलावा इंस्टाग्राम ने कई अन्य फीचर्स को भी जोड़ा हैं, जैसे टेम्प्लेट, इंटरेक्टिव स्टिकर, रिफ्रेशिंग साउंड इफेक्ट्स और अपना स्वयं का ऑडियो अपलोड करने की क्षमता मिलती है। नए फीचर्स से लेस ये नया अपडेट आईओएस और एंड्रॉइड दोनों के लिए उपलब्ध है। इस अपडेट को इंस्टॉल करने के लिए आपको अपने प्ले स्टोर या एप्प स्टोर पर जाना होगा। वहां आपको ये नया अपडेट दिख जाएगा।

यूजर के एक्सपीरियंस को बढ़ाएगा ये फीचर

कंपनी ने जब से रील को भारत समेत अन्य देशो में पेश किया है, तब से फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए कई उपदटेस को समय समय पर जारी किया है। कंपनी नए नए फीचर्स को जोड़कर इंस्टाग्राम रील्स को पहले से ज्यादा इंटरएक्टिव बनाने की कोशिश में लगा हुआ है। वहीं दूसरी ओर बाइटडांस द्वारा टिकटॉक को देश में वापस लाने के लिए कंपनी भरपूर प्रयास कर रही है।

कंपनी ने समय सिमा पर कही ये बात ?

instagram reels feature

रील्स की समय सीमा को 90 सेकंड तक बढ़ाने पर कंपनी का कहना है की हम यूजर्स को अपने दृश्य और कहानी दिखाने के लिए अधिक समय देना चाहता है। इंस्टाग्राम ने एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “आपके पास अब अपने बारे में और अधिक जानकारी या क्लिप शेयर करने के लिए अधिक समय होगा।

इंस्टाग्राम ने हाल ही में इस फीचर को किया था पेश

इसके साथ ही इस हफ्ते की शुरुआत में, इंस्टाग्राम ने एम्बर अलर्ट नामक एक नया अलर्ट फीचर पेश किया था, जो यूजर्स को अपने क्षेत्र में लापता बच्चों के नोटिस को देखने और शेयर करने की अनुमति देता है। एम्बर अलर्ट टूल को यूएस में नेशनल सेंटर फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉइटेड चिल्ड्रेन (एनसीएमईसी), इंटरनेशनल सेंटर फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉइटेड चिल्ड्रेन, यूके में नेशनल क्राइम एजेंसी, मेक्सिको में अटॉर्नी जनरल के कार्यालय जैसे संगठनों के साथ साझेदारी में विकसित किया गया है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये पढ़ें: ई-कॉमर्स पोर्टल या वेबसाइट की फर्जी रिव्यू वालों हो सावधान, सरकार ला रही नियम, होगी खोजबीन

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR