Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeGadgetiQOO U5x स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट और 5,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च: जानिए...

iQOO U5x स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट और 5,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च: जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशंस

iQOO U5x

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

iQOO ने चीन में अपने नए U-सीरीज के स्मार्टफोन को पेश किया है। यह फ़ोन कंपनी ने iQOO U5x नए बजट 4G स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन का डिजाइन देखने में कमाल का और बहुत आकर्षक लगता है यह स्मार्टफोन काफी हद तक भारत में लॉन्च हुए Vivo T1 5G और iQOO Z6 5G जैसा प्रतीत होता है।

इसमें पीछे की तरफ एक आयताकार कैमरा मॉड्यूल है। फोन में डिस्प्ले के टॉप पर वाटरड्रॉप नॉच भी है। U5x में पॉली कार्बोनेट बॉडी है और यह दो रंगों में आता है। आइए iQOO U5x की प्राइस, स्पेसिफिकेशंस और अन्य डिटेल्स पर एक नजर डालते हैं।

iQOO U5x फीचर्स

U5x में 6.51 इंच का IPS LCD है जिसमें फ्रंट कैमरा के लिए वाटरड्रॉप नॉच है। इसमें 720×1600 पिक्सल का एचडी+ रेजोल्यूशन है। चिन अन्य बेजल्स की तुलना में थोड़ी मोटी है, जिसके परिणामस्वरूप स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89% है। एक बजट स्मार्टफोन होने के कारण फोन में 60Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले दिया गया है।

डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट से पावर लेता है। इसे 8GB तक रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए बढ़ाने की सुविधा मिलती है।

Camera Features

– पीछे की तरफ एक रैक्टेंगुलर कैमरा मॉड्यूल है जिसमें डुअल-कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 13MP का मेन कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर है। एलईडी फ्लैश कैमरा मॉड्यूल के अंदर स्थित है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, फोन के वॉटरड्रॉप नॉच में 8MP का फ्रंट कैमरा है।

battery pack

हुड के तहत, फोन 5000 एमएएच की बैटरी पैक करता है। यह माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के जरिए केवल 10W चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ आता है। साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ AI फेस अनलॉक सपोर्ट है। फोन एंड्रॉइड 11 को बॉक्स के बाहर ओरिजिन ओएस की एक परत के साथ बूट करता है।

iQOO U5x की कीमत

दरअसल, कंपनी ने इसे चीन में लॉन्च किया है, जहां iQOO U5x को दो स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। चीन में इसके बेस 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत CNY 849 (करीब 10,200 रुपये) है।

वहीं, 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत CNY 1,049 (करीब 12,600 रुपये) है। फोन दो कलर ऑप्शन- पोलर ब्लू और स्टार ब्लैक में आता है। चीन के बाहर U5x के लॉन्च के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

Also read:- Post Office ATM Card Transaction Rules : जानिए पोस्ट ऑफिस में एटीएम द्वारा लेनदेन के नियम

Also read:- Jio Launch New Cricket Add On Prepaid Plan : Jio ने लॉन्च किया 300 रुपये से भी कम का क्रिकेट Plan, पाए Disney+Hotstar, 15GB डेटा और बहुत कुछ

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR