Friday, October 7, 2022
Friday, October 7, 2022
HomeGadgetHow To Increase Mobile Phone Charging Speed : फटाफट चार्ज होगा फोन,...

How To Increase Mobile Phone Charging Speed : फटाफट चार्ज होगा फोन, अपनाएं ये 5 सिंपल टिप्स

How To Increase Mobile Phone Charging Speed

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

स्मार्टफोन हमारे जीवन का एक हम हिस्सा बन चूका है। यदि यह बंद हो जाता है तो कोई काम नहीं हो पाता और बड़ी समस्य की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। अगर हम फ़ोन का उपयोग करते रहते है तो ज़ाहिर सी बात है फ़ोन की बेट्टेरी ख़त्म हो जाएगी और फ़ोन बंद हो जायेगा। ऐसी स्थिति में आप यही सोचेंगे की काश इस फ़ोन की चार्जिंग थोड़ा और चल जाती। तो चिंता न करे हम आपकी इस समस्या का समाधान लेकर आये है। यहां हम आपको स्मार्टफोन जल्दी चार्ज करने के 5 आसान से टिप्स बता रहे हैं।

How To Increase Mobile Phone Charging Speed
How To Increase Mobile Phone Charging Speed

Use original charger and cable only

हर स्मार्टफोन की बैटरी कैपेसिटी और इसकी चार्जिंग स्पीड अलग होती है। इसलिए अपने स्मार्टफोन को हमेशा फोन के साथ आने वाले चार्जिंग एडेप्टर और केबल से ही चार्ज करें। किसी दूसरे चार्जर का इस्तेमाल करना चार्जिंग स्पीड को तो घटा ही सकता है, साथ ही यह आपकी बैटरी के लिए भी नुकसानदायक है।

Turn off Internet, Wi-Fi and Location

अगर फोन में एयरप्लेन मोड ऑन नहीं कर सकते तो इसकी लोकेशन, इंटरनेट, वाईफाई और ब्लूटूथ जैसी सेटिंग्स को बंद करके रखें। यह सेटिंग्स भी लगातार फोन की बैटरी को चूस्ती रहती हैं।

Enable Airplane Mode

यूं तो स्मार्टफोन को स्विच ऑफ करके चार्ज करने पर बैटरी जल्दी फुल हो जाती है, लेकिन आप दूसरे तरीके का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल नेटवर्क सिगनल लगातार सर्च होने की वजह से बैटरी खत्म होती रहती है। ऐसे में फोन को जल्दी चार्ज करने के लिए आप एयरप्लेन मोड (Airplane) ऑन कर सकते हैं।

Use Wall Sockets

कई बार हम इस स्मार्टफोन को अपने लैपटॉप या किसी और डिवाइस के जरिए यूएसबी से कनेक्ट करके चार्ज करने लगते हैं। लेकिन इससे आपको सही चार्जिंग स्पीड नहीं मिलेगी। फोन को जल्दी चार्ज करना है तो हमेशा चार्जिंग एडेप्टर के जरिए इसे चार्ज करें।

close background apps

फोन के बैकग्राउंड में चलने वाले एप्स तब भी बैटरी खर्च करते हैं जब आप फोन इस्तेमाल नहीं कर रहे होते। फोन को चार्जिंग पर लगाने से पहले सभी फालतू ऐप्स को बंद कर दें।

Als read:- OnePlus Upcoming Smartphones : वनप्लस सितंबर तक इन 6 स्मार्टफोन्स को कर सकता है लॉन्च

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR