Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeGadgetGoogle Pixel 6a First Look : गूगल के इस फोन का फर्स्ट...

Google Pixel 6a First Look : गूगल के इस फोन का फर्स्ट लुक हुआ रिवील, जानिए इससे जुडी खास बाते

Google Pixel 6a First Look

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

गूगल अपने नए स्मार्टफोन Google Pixel 6a को लॉन्च करने जा रहा है। फ़िलहाल कंपनी ने फोन की लॉन्च डेट की कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन फेमस टिप्स्टर के अनुसार यह फोन 28 जुलाई को मार्केट्स में लॉन्च किया जा सकता है। वहीँ इस फ़ोन के लॉन्च से पहले इसका रिटेल बॉक्‍स की तस्‍वीर सामने आई है।

रिटेल बॉक्‍स से अंदाजा लगता जा सकता है कि यह फोन शायद जल्‍द लॉन्‍च ही मार्केट में लॉन्च हो जाएगा। बॉक्‍स में Pixel 6a स्‍मार्टफोन का फर्स्ट लुक भी सामने आया है। फ़ोन देखने में बिलकुल Pixel 6 और Pixel 6 Pro जैसा लग रहा है। बॉक्स इमेज में फोन का कैमरा बंप बाहर की ओर निकला हुआ साफ़ दिखाई दे रहा है, जो कांच या प्‍लास्टिक का बना होने की उम्मीद है। आइये जानते है फ़ोन के कुछ खास फीचर्स जो लीक्स में सामने आए हैं।

Specifications of Google Pixel 6a

इस फोन में कंपनी 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन 6.2 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले देने वाली है। यह डिस्प्ले 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो और 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। फोन में कंपनी सेंटर पंच-होल डिजाइन वाला डिस्प्ले ऑफर करेगी और इसके बेजल्स भी पतले होंगे।

Google Pixel 6a

गूगल का यह फोन 8जीबी तक की रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन नें इन-हाउस Tensor चिपसेट देने वाली है। फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा।

इसमें 12.2 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में कंपनी 8 मेगापिक्सल का कैमरा ऑफर करेगी।

Google Pixel 6a Battery

फोन को पावर देने के लिए इसमें आपको 4800mAh की बैटरी देखने को मिलेगी, जो 30 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। गूगल का यह अपकमिंग फोन ऐंड्रॉयड 12 ओएस पर काम करेगा।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, वाई-फाई 6E, ब्लूटूथ 5.2, एनएफसी और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए जाएंगे। फोन 35 हजार रुपये के आसपास के प्राइस टैग के साथ भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Also Read:- Samsung Galaxy M33 5G launched in India : जानिए इसके प्राइस, ऑफर्स एंड फीचर्स की पूरी डिटेल्स

Also Read : No Relief On Petrol Diesel : 10 दिन 6.40 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा पेट्रोल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR