Monday, February 6, 2023
Monday, February 6, 2023
HomeGadgetGoogle Photos New Features : गूगल ने फोटो शेयरिंग टैब, लाइब्रेरी आदि...

Google Photos New Features : गूगल ने फोटो शेयरिंग टैब, लाइब्रेरी आदि में किया परिवर्तन

- Advertisement -

Google Photos New Features

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

गूगल ने अपने यूज़र्स के लिए अपने गूगल फ़ोटो ऐप को नया रूप दिया है। नए बदलावों में लाइब्रेरी और शेयरिंग टैब को फिर से डिजाइन करना और ऐप में कुछ शॉर्टकट शामिल हैं। Google ने यूज़र्स के लिए फ़ोटो और वीडियो के माध्यम से सॉर्ट करना आसान बनाने के लिए ऐप के UI को रीफ़्रेश किया है। चीजों को और ऑर्गनिज़ करने के लिए Google फ़ोटो ने कुछ “स्प्रिंग क्लीनिंग” की है।

गूगल फ़ोटो ऐप किये गए बदलाव

ऐप का ताज़ा लाइब्रेरी टैब अब यूज़र्स को एक आर्गनाइज्ड ग्रिड या लिस्ट लेआउट में फ़ोटो देखने की अनुमति देता है। यूज़र्स को यह भी चुनना होगा कि क्या वे इन इमेजेज को उनके प्रकार के आधार पर फ़िल्टर करना चाहते हैं जैसे एल्बम, शेयर एल्बम, पसंदीदा या ऑन-डिवाइस फ़ोल्डर।

इसके आलावा, Google फ़ोटो अब लॉक किए गए फ़ोल्डर, उपयोगिताओं, अर्चिवस और ट्रैश के साथ ऐप में एक नया “इम्पोर्ट फ़ोटो” फोल्डर पेश कर रहा है। इस फोल्डर में अन्य सेवाओं से सभी इम्पोर्टेड फ़ोटो और वीडियो, एडिटेड इमेजेज फ़ोल्डर, कैमरा रोल और बहुत कुछ शामिल होंगे।

शेयरिंग टैब भी हुआ रीडिज़ाइन

ऐप का शेयरिंग टैब भी रीडिज़ाइन के साथ “tidier” बन गया है। अब आप भागीदारों के लिए शेयरिंग, शेयर किए गए एल्बम और कन्वर्सेशन जैसे नए अनुभाग भी देखेंगे। यह अपडेट वर्तमान में Android के लिए जारी है और जल्द ही iOS यूज़र्स के लिए जारी किया जाएगा।

स्क्रीनशॉट फ़ोल्डर का ले सकते बैकअप

Google फ़ोटो अब पिक्सेल और अन्य एंड्रॉइड यूज़र्स को अपने स्क्रीनशॉट फ़ोल्डर का बैकअप नहीं लेने देता है, ताकि ये स्क्रीनशॉट मेमोरीज में दिखाई न दें। कंपनी के ब्लॉग के अनुसार, “अपने सबसे हाल के स्क्रीनशॉट को खोजने के लिए यदि आप उनका बैकअप नहीं लेना चाहते हैं, तो हम जल्द ही एक शॉर्टकट जोड़ रहे हैं जो आपके मुख्य फोटो ग्रिड के शीर्ष पर दिखाई देगा ताकि आप उन्हें सही तरीके से ले सकें। ।”

Also Read:- सस्ते दाम में लॉन्च हुआ Realme Narzo 50A, जानिए कमाल के फीचर्स की डिटेल

Also Read:- Apple iPhone SE 3 Sale On Best Offer : इस शानदार फ़ोन पर पा सकते है 50% तक का ऑफ, जानिए कैसे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

MOST POPULAR