Friday, December 9, 2022
Friday, December 9, 2022
HomeGadgetफेसबुक मैसेंजर ने व्हाट्सएप के समान ऐप में जोड़ा कॉल टैब बटन,...

फेसबुक मैसेंजर ने व्हाट्सएप के समान ऐप में जोड़ा कॉल टैब बटन, जानिए नए फीचर्स की डिटेल्स

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Tech News :क्या आप मैसेंजर पर कॉल करना पसंद करते है, तो ये खबर आपके लिए ही है, आपको बता दे फेसबुक ने एक डेडिकेटेड कॉल बटन ऐड किया है। मैसेंजर Android और iOS पर एक डेडिकेटेड कॉल टैब रोल आउट कर रहा है। नया टैब चैट, स्टोरीज़ और पीपल टैब के साथ दिखाई देगा।

अभी यूजर्स को स्क्रीन के नीचे सिर्फ तीन ऑप्शन मिलते हैं, जिनमें चैट, कॉल और पीपल शामिल हैं। मैसेंजर ऐप पर वीडियो कॉल बटन के बगल में जल्द ही नया कॉल टैब देखने को मिलने वाला है।

व्हाट्सएप कालिंग जैसा होगा ये नया फीचर

call tab button

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Messenger में डेडिकेटेड कॉलिंग बटन मिलेगा। पहले, मैसेंजर ऐप से कॉल करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को एक विशेष चैट खोलनी होती थी और फिर कॉल बटन को हिट करना होता था। रिपोर्ट में कहा गया है कि मेटा ने मैसेंजर ऐप को व्हाट्सएप जैसे कॉलिंग और मैसेजिंग ऐप की तरह बनाने के लिए कदम उठाया है। नया कॉल टैब लोगों को मैसेजिंग ऐप की कॉलिंग सुविधाओं से परिचित कराने में भी मदद करेगा।

मैसेंजर कालिंग में हुई है 40 प्रतिशत की वृद्धि

भले ही बहुत सारे लोग मैसेंजर के कॉलिंग फीचर का उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन कंपनी ने एक ब्लॉग में खुलासा किया कि 2020 की शुरुआत से मैसेंजर पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग में 40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इससे पहले 2021 में, मैसेंजर को व्हाट्सएप जैसी सभी सुविधाएं मिली थीं।

मैसेंजर कॉल है एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड

Messenger calls are end-to-end encrypted

मैसेंजर ने पिछले साल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को रोल आउट किया था। मैसेंजर ने एक महत्वपूर्ण अपडेट भी जारी किया है जिसमे अब यूजर्स को यह भी पता लग जाएगा की उनकी चाट का कोई स्क्रीनशॉट तो नहीं ले रहा है। प्राइवेसी के लिहाज से देखा जाए तो यह अपडेट काफी महत्वपूर्ण बन जाता है।

3D अवतार किए रोल आउट

आने वाले इस नए अपडेट में कंपनी ने फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम स्टोरीज और डीएम के लिए भी अपडेटेड 3D अवतार रोल आउट किया है। यूजर्स इन अवतारों को स्टिकर, फीड पोस्ट, फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर्स और अन्य के माध्यम से अपने वर्चुअल सेल्फ के रूप में उपयोग कर कर सकेंगे ।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये पढ़ें: ई-कॉमर्स पोर्टल या वेबसाइट की फर्जी रिव्यू वालों हो सावधान, सरकार ला रही नियम, होगी खोजबीन

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR