Monday, May 23, 2022
Monday, May 23, 2022
HomeGadgetApple के ऑल-डिजिटल WWDC 2022 इवेंट की डेट हुई कन्फर्म, जानिए इवेंट...

Apple के ऑल-डिजिटल WWDC 2022 इवेंट की डेट हुई कन्फर्म, जानिए इवेंट से जुडी जानकारी

Apple WWDC 2022 Event 

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

एप्पल ने इस साल के अपने सबसे बड़े इवेंट World Wide Developers Conference (WWDC 2022) का एलान कर दिया है और अब इस इवेंट की डेट की घोषणा भी कर दी गयी है यह इवेंट 6 जून से शुरू होकर 10 तक जारी रहेगा। हर बार की तरह इस बार भी एप्पल अपने इस इवेंट में नए ऑपरेटिंग सिस्टम्स को लॉन्च करने वाला है। एप्पल इस इवेंट तो वर्चुअली आयोजित करने वाली है। और आपको बता दे यह इवेंट पूरी तरह से फ्री है। इस इवेंट में नए iOS, iPadOS, macOS, watchOS और tvOS लॉन्च हो सकते हैं। साथ ही एप्पल कुछ चुनिंदा लोगों को यह इवेंट इन-पर्सन देखने का मौका देगा।

Livestream of WWDC 2022

Apple का यह सालाना इवेंट 6 जून से 10 जून तक चलने वाला है। इस इवेंट के इस साल भी वर्चुअली होने के कारण आप इसे बिल्कुल मुफ्त अपने घर बैठे इसका लाइवस्ट्रीम देख सकेंगे। हालांकि, एप्पल कुछ चुनिंदा लोगों जैसे कुछ स्टूडेंट्स और डेवलपर्स को शामिल होने का मौका देगा। लॉन्च इवेंट के लाइवस्ट्रीम से जुड़ी जानकारियां जल्द ही Apple Developer site व App पर दे दी जाएगी।

WWDC 2022 में लॉंचिंग प्रोडक्ट्स

iOS 16

हर साल के डेवलपर कॉन्फ्रेंस एपल नए ऑपरेटिंग सिस्टम पेश करता है। आईफोन के लिए नए ओएस iOS 16 को लेकर अभी तक कोई खास खबर तो नहीं है, लेकिन इस इवेंट में iOS 16 की पहली झलक देखने को मिलेगी। iOS 16 के साथ इस साल सितंबर में iPhone 14 को लॉन्च किया जाएगा। नए आईफोन को नॉच के बजाय पंचहोल डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है। iOS 16 के साथ कार क्रैश डिटेक्शन और इमरजेंसी सैटेलाइट फीचर देखने को मिल सकता है।

AR/VR Headset

Apple लंबे समय से AR/VR (मिक्सड रियलिटी) हेडसेट पर काम कर रहा है और उम्मीद की जा रही है कि WWDC 2022 में पहली बार दुनिया को एपल के इन हेडसेट की झलक देखने को मिलेगी। AR/VR को 2023 से बाजार में उपलब्ध कराया जा सकता है।

Hardware

आमतौर पर WWDC में एपल हार्डवेयर लॉन्च नहीं करता है, लेकिन इस बार के इवेंट को लेकर खबर है कि Apple, Mac Pro/AR/VR को लॉन्च कर सकता है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कुछ दिन पहले कहा गया था कि एपल इस साल मई या जून में नए Mac Pro को लॉन्च कर सकता है। Mac Pro को नए चिपसेट के साथ पेश किया जा सकता है।

Also Read : एचडीएफसी का एचडीएफसी बैंक में विलय से बाजार में भरा जोश, सेंसेक्स 1500 अंक उछला, निफ्टी ने तोड़ा 18000 का लेवल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR