Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeGadgetApple Adds A New Voice To Siri: एप्पल सीरी में जोड़ने वाला...

Apple Adds A New Voice To Siri: एप्पल सीरी में जोड़ने वाला है न्यू जेंडर न्यूट्रल-सॉउन्डिंग वॉइस, उसके साथ होंगे 2 और न्यू updates, जानिए क्या?

- Advertisement -

Apple Adds A New Voice To Siri

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Apple Adds A New Voice To Siri : एप्पल iOS 15.4 अपडेट में अपने वर्चुअल असिस्टेंट Siri में बड़े बदलाव लाने पर काम कर रहा है। एक्सियोस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने आने वाले सॉफ्टवेयर के साथ सिरी में दो नए जेंडर न्यूट्रल वॉयस जोड़ने की योजना बना रही है। और आपको बता दे ये पहली बार नहीं हो रहा है पिछले साल कंपनी ने दो नए सिरी वॉयस को रोल आउट किया था, जिससे ऐप्पल डिवाइस यूजर्स ऐप्पल डिवाइस में उपलब्ध डिफॉल्ट फीमेल वॉयस के अलावा कोई और आवाज उठा सकते थे।

कंपनी ने वर्चुअल असिस्टेंट्स के लिए महिला आवाज रखने की परंपरा से मुक्त होने के साथ-साथ यूज़र्स को अधिक विविधता प्रदान करते हुए दो पुरुष आवाजें जोड़ी थीं। अब, एप्पल अधिक विविधता जोड़ने और लिंग-तटस्थ आवाजों को जोड़कर मिश्रण में अधिक समावेशी होने की योजना बना रहा है।

एप्पल के अपडेट में शामिल

एप्पल ने कहा कि वह जल्द ही अंग्रेजी बोलने वालों के लिए एक नई सिरी आवाज जोड़ने की योजना बना रहा है। ऐप्पल ने एक्सियोस को एक बयान में कहा, “हम अंग्रेजी बोलने वालों के लिए एक नई सिरी आवाज पेश करने के लिए एसिटेड हैं, जिससे यूज़र्स को एक आवाज चुनने के लिए और विकल्प मिलते हैं।”

सीरी में फ़िलहाल यह भाषा है उपलब्ध

कंपनी ने कहा, “दुनिया भर में लाखों लोग काम करने में मदद के लिए हर दिन सिरी पर भरोसा करते हैं, इसलिए हम अनुभव को पर्सनल और पॉसिबल बनाने के लिए काम करते हैं।” और अभी तक, सिरी की अंग्रेजी भाषा के विकल्पों में ब्रिटिश, अमेरिकी, आयरिश, भारतीय, ऑस्ट्रेलियाई और दक्षिण अफ्रीकी लहजे शामिल हैं।

Apple लाने वाला है यह नई सुविधा

विशेष रूप से, आईओएस 15.4, जिसकी इस साल स्प्रिंग में रिलीज होने की उम्मीद है, बग फिक्स के अलावा कई नए और महत्वपूर्ण अपडेट भी लाने की उम्मीद है। और आपको बता दे एप्पल एक नई सुविधा लाने की योजना बना रहा है जिससे iPhone यूज़र्स फेस मास्क पहनकर अपने iPhones को अनलॉक कर सकेंगे।

अपडेट फेसआईडी फीचर किसी व्यक्ति की पहचान करने के लिए आंखों के आसपास के क्षेत्र का उपयोग करेगा और परिणामस्वरूप आईफोन को अनलॉक करेगा। इस फीचर को इनेबल करते हुए एप्पल के इंटरफेस के स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि कंपनी का कहना है कि यह फीचर ‘सबसे सटीक’ तभी काम करेगा जब इसे फुल फेस रिकग्निशन के लिए सेट-अप किया जाएगा।

New emoji in iPhones with iOS 15.4 update

इसके अलावा, आगामी iOS 15.4 अपडेट से iPhones में नए इमोजी और यूनिवर्सल कंट्रोल लाने की भी उम्मीद है। ऐप्पल एयरटैग और अन्य फाइंड माई एक्सेसरीज के लिए एंटी-स्टॉकिंग अलर्ट लाने की भी योजना बना रहा है।

Also read:- Amazon Great Gaming Day Sale कल है सेल का लास्ट डे, जल्द उठाये ऐमज़ॉन की ग्रेट सेल का मुफ्त

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR