Monday, May 23, 2022
Monday, May 23, 2022
HomeCoronavirusNew Covid Cases 24 घंटे में आए 2.83 लाख नए केस, बीते...

New Covid Cases 24 घंटे में आए 2.83 लाख नए केस, बीते दिन की तुलना में 45 हजार ज्यादा

New Covid Cases

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
2 दिन की थोड़ी राहत के बाद देश में आज फिर कोरोना केसों की संख्या में उछाल आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटों में देश में करीब 2.83 लाख नए मामले सामने आए हैं। ये केस बीते कल की तुलना में 45 हजार ज्यादा हैं। वहीं 441 लोगों की मौत हुई है। देश में फिलहाल 18.25 लाख एक्टिव केस हैं।

बता दें कि 2 दिनों से कोरोना के मामलों में थोड़ी गिरावट आई थी। जिससे राहत मिलने के आसार थे लेकिन आज फिर एक बार नए मिले कोरोना केसों की संख्या में इजाफा होने से चिंता बढ़ गई है।

कोरोना कैलकूलेटर

कुल संक्रमित : 3,79,01,258
कुल रिकवरी: 3,55,73,358
कुल मौतें: 48,72,02

सक्रिय केस भी पहुंचे 18 लाख के पार (New Covid Cases)

कोरोना की तीसरी लहर में देश में प्रतिदिनं मिल रहे संक्रमितों का आंकड़ा पहले भी ढाई लाख के पार था। लेकिन राहत की बात यह थी कि बीते तीन दिनों से इसमें मामूली बढ़ोतरी हो रही थी। लेकिन आज फिर एक बार कोरोना के केसों में 45 हजार का इजाफा होने से देश में सक्रिय केसों में उछाल आ गया है।

नए मिले संक्रिमतों के बाद सक्रिय केसों की संख्या 18 लाख 31 हजार पहुंच गई है। इस दौरान  राहत की बात यह है कि करीब 1 लाख 89 हजार लोग कोरोना से स्वस्थ भी हुए हैं। लेकिन बीते 24 घंटों में 441 लोग कोरोना से लड़ते हुए जिंदगी की जंग हार गए हैं।

Corona Cases Increased Again
Corona Cases Increased Again

देश में ओमिक्राून के बढ़ रहे मरीज Corona Cases Increased Again

देश में एक तरफ लोग कोरोना से जूझ रहे हैं वहीं दूसरी ओर कोरोना के नए वेरिएंट ने भी लोगों और सरकार की नाक में दम कर रखा है। कुछ ही दिनों में नए वेरिएंट के मामले देखते ही देखते दहाई के अंक से हजारों में पहुंच चुके हैं।

हालांकि अभी तक ओमिक्रॉन के कारण ज्यादा कैजुअलिटी देखने को नहीं मिली है लेकिन जिस तरह से नया संक्रमण लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। उस हिसाब से लगता है कि जल्द ही यह भी तेजी से फैलते हुए लोगों को अपनी चपेट में ले सकता है।

Also Read : Share Market Update एशियाई बाजारों के साथ भारतीय शेयर बाजार में भी दबाव, सेंसेक्स आज भी 350 अंक टूटा

Also Read : AGS Transact Technologies का आईपीओ खुला, जानें कितना है प्राइस बैंड

Also Read : Corona Cases Increased Again 2 लाख 82 हजार के पार मिले नए संक्रमित, सक्रिय केस भी हुए 18 लाख के पार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR