Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeCoronavirusHuge Covid Cases in PGI Chandigarh 123 डाक्टर और 109 स्टाफ मेंबर...

Huge Covid Cases in PGI Chandigarh 123 डाक्टर और 109 स्टाफ मेंबर कोरोना पाजीटिव, ओपीडी बंद

Huge Covid Cases in PGI Chandigarh

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ :
चंडीगढ़ पीजीआई में कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है। 3 दिन में अब तक 264 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 123 डॉक्टर और 109 स्टाफ में से नर्सिंग स्टाफ, हेल्थ केयर वर्कर और अन्य कर्मचारी शामिल है। ऐहतियात को लेकर पीजीआई प्रशासन ने ओपीडी बंद कर दी है।
गत दिवस ही पंजाब में 2427 नए केस सामने आए और वहीं पांच लोगों ने दम तोड़ा।

पाजिटिविटी दर भी 10.20% हो गई है। कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर पीजीआई प्रशासन ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। आक्सीजन बैड की संख्या 47 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है। जबकि वेंटीलेटर की संख्या 22 कर दी गई है। पीजीआई की प्रवक्ता सरयू ने बताया कि कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जा रहा है।

श्री करतारपुर साहिब जाने के लिए आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना आवश्यक

वहीं कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर कई सख्तियां भी बढ़ा दी गई है। पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को भी अब प्रोटोकॉल के दायरे में आना होगा। श्रद्धालुओं को अब 72 घंटे पहले की कोरोना आरटीपीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी जरूरी होगी। इस बारे में पाकिस्तान ने भारत के इमीग्रेशन विभाग को पत्र लिख इसे सुनिश्चित करने को कहा है। ये नियम आज से ही लागू हो गए हैं।

ओमिक्रॉन के कारण तेजी से फैला रहा कोरोना विशेषज्ञ

covide

विशेषज्ञों का कहना है कि देश में ओमिक्रॉन की वजह से तीसरी लहर भी शुरू हो चुकी है और कोविड-19 के इस नए वैरिएंट के कारण दूसरी लहर की बजाए में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है।

Also Read : LIC IPO के लिए FDI की पॉलिसी में हो सकते हैं बदलाव

Read More : CES 2022 : 180 डिग्री घूमने वाला प्रोजेक्टर एवं बटने दबाते ही बदलेगा कार का रंग, जानिए पहले दिन और क्या क्या नई टेक्नोलॉजी आई सामने

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR