Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeCoronavirusOmicron से ब्रिटेन में खौफ, भारत में 150 से अधिक हुए केस

Omicron से ब्रिटेन में खौफ, भारत में 150 से अधिक हुए केस

Omicron

इंडिया न्यूज नई दिल्ली:
ओमिक्रॉन के खौफ से जहां एक ओर ब्रिटेन और फ्रांस में डर बना हुआ है, वहीं भारत में भी ओमिक्रान के केस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। देश में फिलहाल ओमिक्रान से संक्रमितों की संख्या 150 से ज्यादा हो गई है। सबसे ज्यादा 54 केस महाराष्ट्र में हैं। कल भी इस राज्य में 6 नए मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं गुजरात में कल ओमिक्रॉन के दो नए केस सामने आए। अब तक 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में फैल चुके Omicron के मामलों में महाराष्ट्र के बाद देश की राजधानी दिल्ली दूसरे स्थान पर है जहां इस वैरिएंट के अब तक 22 मामले पाए गए हैं।

गुजरात में पाए गए दोनों व्यक्ति ब्रिटेन से लौटे

जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन से हाल में गुजरात लौटे 45 वर्षीय एक अनिवासी भारतीय में ओमिक्रॉन के संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा गांधीनगर का एक 15 वर्षीय किशोर ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया। पिछले शनिवार को देश में 33 नए मामले मिले थे।

दिल्ली में छह महीने बाद कोरोना के केस 100 के पार

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना का संक्रमण बढ़ गया है। करीब छह महीने बाद दिल्ली में कोरोना के नए मामले 100 के पार पहुंच गए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को दिल्ली में कोरोना के 107 नए मामले दर्ज किए गए। इससे पहले 29 जून को 101 मामले सामने आए थे। वैसे 25 जून को 115 मामले आए थे। इसके 177 दिनों बाद अब सबसे ज्यादा मामले आए हैं।

Read More : Indian Railway ने रद्द की 16 ट्रेनें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR