Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeCoronavirusCovid 19 Precautions Dose Prices : बूस्टर डोज की कीमतें हुई कम,...

Covid 19 Precautions Dose Prices : बूस्टर डोज की कीमतें हुई कम, आज से 18+ के सभी शख्स लगवा सकते हैं

Covid 19 Precautions Dose Prices

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
देश में आज से 18 वर्ष से अधिक की उम्र का कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस वैक्सीन की बूस्टर लगवा सकता है। वहीं इसी को लेकर आज ताजा अपडेटस हैं कि भारत में कोरोना वैक्सीन बनाने वाली दोनों कंपनियों सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया (SII) और भारत बॉयोटेक (Bharat Biotech) ने प्रीकॉशन डोज की कीमत काफी कम कर दी है।

पहले सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute) ने बताया कि सरकार से बातचीत के बाद निजी अस्पतालों के लिए वैक्सीन के बूस्टर डोज की कीमत 225 रुपये प्रति डोज करने का फैसला किया है। जानना जरूरी है कि सीरम इंस्टीट्यूट ने शुक्रवार को कहा था कि उसकी कोवीशील्ड वैक्सीन की बूस्टर डोज की कीमत 600 रुपए प्रति शॉट रखी जाएगी। लेकिन सरकार से बातचीत के बाद आज कंपनी ने इसे घटाकर 225 रुपए कर दिया है। यह जानकारी कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट के जरिए दी है।

वहीं भारत बॉयोटेक की को-फाउंडर ज्वाइंट एमडी सुचित्रा इल्ला ने बताया है कि सरकार से बातचीत के बाद कोवैक्सीन के बूस्टर डोज की कीमत 225 रुपये प्रति डोज करने का फैसला किया गया है। पहले कोवैक्सीन की कीमत 1200 रखी गई थी।

दूसरी और बूस्टर डोज में 9 महीने का अंतर जरूरी (Covid 19 Precautions Dose Prices)

बता दें बूस्टर डोज को 18 वर्ष से ऊपर का कोई भी शख्स लगवा सकता है। लेकिन इसके लिए वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाए हुए कम से कम 9 महीने बीत चुके हों। यानि कि आपने वैक्सीन की दूसरी डोज अभी हाल में लगवायी है या उसे 9 महीने नहीं हुए हैं तो अभी आपको बूस्टर डोज नहीं लगवानी है। अभी तक स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल या उससे अधिक उम्र वाले 6.4 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की तीसरी डोज लगाई जा चुकी है।

Also Read : Apartments Sales Report : एक करोड़ से ज्यादा कीमत के घरों की मांग 83 फीसदी बढ़ी

Also Read : Borosil Group Share : एक शेयर ऐसा भी, जिसने 2 साल में दिया 18 गुना रिटर्न

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR