Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeCoronavirusCorona In Britain ब्रिटेन में 24 घंटे में आए रिकार्ड 106122 केस,...

Corona In Britain ब्रिटेन में 24 घंटे में आए रिकार्ड 106122 केस, अब तक का सबसे बड़ा आंकाड़ा

Corona In Britain

इंडिया न्यूज, लंदन:
ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच फिर से महामारी का कहर टूट पड़ा है। पिछले 24 घंटे में ब्रिटेन में रिकॉर्ड 1,06,122 कोविड के नए मामले दर्ज किए गए हैं। ब्रिटेन में यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। अत: पहली बार ब्रिटेन में 1 लाख से अधिक कोरोना के मरीज एक दिन में मिले हैं। फिलहाल महामहारी के खतरे को देखते हुए ब्रिटेन सरकार ने ठोस कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। क्रिसमस को लेकर भी नई गाइडलाइंस जारी की गई है।

कोरोना से जा चुकी है करीब डेढ़ लाख लोगों की जान

अब तक ब्रिटेन में कोरोना के कारण करीब डेढ़ लाख मौतें हो चुकी हैं। यूरोप में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित ब्रिटेन ही हुआ था। बता दें कि ब्रिटेन में ओमिक्रॉन भी तेजी से बढ़ रहा है। एक हफ्ते में नए मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने कहा है कि यूके स्वास्थ्य विभाग के परामर्श के आधार पर नियमों में बदलाव किया गया है और इसका उद्देश्य फ्रंटलाइन वर्कर्स व अन्य व्यवसायों में व्यवधान को कम करना है।

फिलहाल कड़े प्रतिबंध का नहीं कोई प्लान : पीएम

ब्रिटेन सरकार का हालांकि देश में फिलहाल कड़े प्रतिबंध लगाने का कोई प्लान नहीं है। वहां के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने देश की जनता से कोरोना नियमों का पालन करने के साथ ही वैक्सीनेशन करवाने की भी अपील की है। इसके अलावा ब्रिटेन सरकार ने उन लोगों की स्वंय आइसोलेशन में जाने की अवधि को कम करके 7 दिन कर दिया है जिनकी रिपोर्ट लगातार दो दिन निगेटिव आई है

Also Read : World First Text Message Auction 91 लाख में वोडाफोन ने बेचा दुनिया का पहला टेक्स्ट मैसेज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR