Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeCoronavirusफिर बढ़ने लगे कोरोना केस, पॉजिटिविटी रेट में भी आया उछाल Corona...

फिर बढ़ने लगे कोरोना केस, पॉजिटिविटी रेट में भी आया उछाल Corona Cases Started Increasing Again

Corona Cases Started Increasing Again

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
एक ओर चीन में कोरोना केसों की संख्या तेजी से बढ़ रही है तो वहीं भारत में भी एक बार फिर से कोरोना वायरस (Corona Virus) के केसों में उछाल आ रहा है। इस कारण चिंता बढ़ रही है कि कहीं भारत में चौथी लहर न दस्तक दे दे।

पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना के 1007 कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 0.23 हो गया है। वहीं, कोरोना संक्रमित पॉजिटिव मरीजों की संख्या 11,058 हो गई है।

वहीं 24 घंटों में कोरोना वायरस से 26 मरीजों की मौत हुई है। इन संख्या के बाद भारत में कुल मृतकों का आंकड़ा 5,21,736 हो गया है। हालांकि राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से 818 मरीज ठीक हुए हैं।

चौथी लहर की आशंका

बढ़ते केसों को देखते हुए अनजाने में ही चौथी लहर का अहसास होना शुरू हो जाता है। विश्व के 10 देशों में कोरोना की चौथी लहर आती नजर आ रही है। इनमें ब्राजील, अमेरिका, जर्मनी, आस्ट्रेलिया, रूस, इटली, फ्रांस, जापान, थाईलैंड, दक्षिण कोरिया और आस्ट्रिया शामिल हैं।

इन 5 राज्यों को स्वास्थ्य विभाग की चेतावनी

Corona Cases Started Increasing Again
Corona Cases Started Increasing Again

बढ़ते कोरोना के केसों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने 5 राज्यों के लिए चेतावनी जारी कर दी है। इसमें हरियाणा, दिल्ली, केरल, महाराष्ट्र, मणिपुर और मिजोरम के नाम शामिल हैं। मंत्रालय ने इन राज्यों से सतर्कता बढ़ाने के लिए कहा है। राज्य सरकारें हालात की गंभीरता से समीक्षा करें और जरूरी होने पर कोविड-19 को लेकर नई गाइडलाइन भी जारी करें।

भारत में कोरोना का दोबारा अटैक

Corona Cases Started Increasing Again
Corona Cases Started Increasing Again

पिछले 28 दिनों की बात की जाए तो देश में इस दौरान 5,474 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच 40,866 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) का कहना है कि देश के 29 जिलों में हालात खराब होते नजर आ रहे हैं। केरल, हरियाणा, गुजरात और दिल्ली और मिजोरम की स्थिति बिगड़ रही है।

देशभर में पंजाब में मृत्यु दर अधिक

Corona Cases Started Increasing Again
Corona Cases Started Increasing Again

वहीं यह भी बता दें कि कोरोना से होने वाली मौतों में पंजाब सबसे आगे आता दिखाई दे रहा है। पंजाब के हर 100 मरीजों में 2.3% मरीजों की मौत हो रही है यानि यहां मृत्यु दर 2.3% है। नगालैंड की बात की जाए तो 2.1%, उत्तराखंड में 1.8%, महाराष्ट्र में 1.9%, मेघालय में 1.7% और गोवा में 1.6% मृत्यु दर है।

Also Read : 20 इलेक्ट्रिक स्कूटरों में एक साथ लगी आग, आखिर क्यों ईवी में आग के केस आ रहे सामने

Also Read : Hariom Pipe Industries के शेयरों की धमाकेदार एंट्री, 40 फीसदी प्रीमियम पर हुए लिस्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR