Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeCommoditiesGold Price Today : फिर सस्ता हुआ सोना, चांदी की चमक भी...

Gold Price Today : फिर सस्ता हुआ सोना, चांदी की चमक भी फीकी

- Advertisement -

Gold Price Today
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

वैश्विक बाजारों में, सोने की कीमतों में आज गिरावट आई है। वहीं रेट हाइक की आशंका के चलते अमेरिकी ट्रेजरी यील्ड तेजी देखने को मिली। यूक्रेन और रूस के बीच वार्ता का एक और दौर आज होगा क्योंकि कूटनीति के माध्यम से संकट को हल करने के अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों ने गति पकड़ी है।

हाजिर सोना 0.7% गिरकर 1,971.77 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। बीते कई दिनों से सोने और चांदी के दामों में जारी तेजी पर सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को ब्रेक लग गया और दोनों कीमती धातुओं के दाम बुरी तरह टूट गए।

बीते दिनों 55 हजार के स्तर तक उछाल भरने के बाद आज सोना एक बार फिर टूटकर 52 हजार के स्तर पर आ गया। सोना ही नहीं, बल्कि चांदी भी 70 हजार के स्तर पर आ गई। आज सोने की कीमत 0.25 फीसदी फिसलकर 52,748 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गई। वहीं चांदी में आज 0.50 फीसदी की गिरावट आई है और इसके साथ ही यह कीमती धातु 70, 015 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है।

गोल्ड खरीदते समय हॉलमार्क का रखें ध्यान (Gold Price Today)

जानकारी के लिए बता दें कि सोना खरीदते समय उसकी क्वॉलिटी का ध्यान जरूर रखाना चाहिए। ग्राहकों को हॉलमार्क देखकर ही सोने के गहनों की खरीदारी करनी चाहिए। हॉलमार्क सोने की सरकारी गारंटी है और भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो आॅफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है।

Also Read : FPI Withdrawals : विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने लगातार छठे महीने भारतीय शेयर बाजार में की बिकवाली

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR