Friday, December 9, 2022
Friday, December 9, 2022
HomeBusinessएलपीजी सिलेंडर के दामों में हुई बढ़ोतरी के खिलाफ युवा कांग्रेसियों ने...

एलपीजी सिलेंडर के दामों में हुई बढ़ोतरी के खिलाफ युवा कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी के आवास के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

देश भर में रसोई गैस सिलेंडर यानी एलपीजी सिलेंडर के दाम में शनिवार को 50 रुपये की बढ़ोतरी गई है। इस बढ़ोतरी के खिलाफ आज दोपहर भारतीय युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन (Protest) किया। प्रदर्शन के दौरान भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा कि देश की जनता का महंगाई से हाल बेहाल है लेकिन केंद्र सरकार को उसकी कोई चिंता नहीं है। बल्कि लोगों के दैनिक जीवन से जुड़ी इन चीजों के दामों में वृद्धि कर वह मालामाल हो रही है।

सरकार ने गैस सब्सिडी को ख़त्म गरीब व मध्यम से साथ किया कुठाराघात

श्रीनिवास ने कहा कि लगातार चीजों के दामों में हो रही बढ़ोतरी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अब जनता पूछी रही है कि क्या यही हैं वो अच्छे दिन जिसका सपना दिखाया गया था? सरकार ने गैस सब्सिडी को ख़त्म करके गरीब व मध्यम वर्ग पर कुठाराघात किया है। 2012-13 में कांग्रेस सरकार में LPG सब्सिडी ₹39,558 करोड़ थी, 2013-14 में कांग्रेस सरकार ने ₹46,458 करोड़ गैस सब्सिडी दी, जिसे मोदी सरकार ने 2015-16 में 18 करोड़ ₹ और 2016-17 से जीरो कर दिया।

उन्होंने कहा कि इस चुनावजीवी सरकार का खेल जनता अच्छे से समझ रही है। देश में महंगाई बेकाबू है, क्योंकि सरकार की मंशा और नीयत साफ नहीं है। सिर्फ चुनाव ही वह वक्त होता है, जब सरकार कुछ समय के लिए शांत रहती है, बाकी समय में महंगाई का झटका चालू हो जाता है।

Protest

जनता की कमाई में आई भारी कमी

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि पिछले कुछ सालों के दौरान जनता की कमाई में भारी कमी आई है जबकि महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। यह सब कुछ इसलिए हो रहा है, क्योंकि सरकार अपना खजाना भरने में लगी हुई है।

ये पढ़ें:  सरकार ने घरेलू महिलाओं को दिया झटका, बढ़ गए एलपीजी सिलेंडर दाम, अब इस भाव में मिलेगा सिलिंडर

ये पढ़ें:  कच्चे तेल के कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच पेट्रोल डीजल के नए रेट्स जारी, जानिए अब क्या है आपके शहर का रेट्स

ये पढ़ें:  आरबीआई ने रेपो रेट में किया 4.40 फीसदी का इजाफा, युद्ध ने पैदा की वैश्विक बाजार में नई चुनौतियां

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR