Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeBusinessTwitter Circle के जरिए अब बना पाएंगे पंसदीदा लोगों की लिस्ट, की...

Twitter Circle के जरिए अब बना पाएंगे पंसदीदा लोगों की लिस्ट, की जा रही टेस्टिंग

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के नए मालिक बदलते ही कंपनी यूजर्स को और फीचर्स की सुविधाएं देने के लिए काम करना शुरू कर दिया है। ट्विटर इस समय इंस्टाग्राम के क्लोज फ्रेंड्स जैसे फीचर अपने प्लेटफॉर्म में जोड़ने के लिए ट्विटर सर्किल (Twitter Circle) की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर्स की खास बात यह है कि इसमें यूजर्स अपने ट्वीट को सिर्फ कुछ चुनिंदा लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं और इसमें यूजर्स 150 लोगों की एक लिस्ट भी बना सकता है।

अभी कुछ यूजर्स कर पाएंगे नए फीचर्स का इस्तेमाल

ट्विटर ने Twitter Circle फीचर टेस्टिंग की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी। कंपनी ने कहा कि Twitter Circle फीचर अपने शुरुआती स्टेज में है, इसलिए अभी कुछ यूजर्स ही इसका इस्तेमाल कर पाएंगे।  कुछ ट्वीट सभी के लिए होते हैं और अन्य सिर्फ उन लोगों के लिए होते हैं जिन्हें आपने चुना है।

150 लोगों की जुड़ने की मिलेगी अनुमित

कंपनी ने कहा कि हम अब ट्विटर सर्कल (Twitter Circle) का परीक्षण कर रहे हैं। इसमें आपको अपने 150  लोगों की जोड़ने की अनुमित की सुविधा प्रदान की जाएगी। जो आपके उन ट्वीट्स को देख सकते हैं जिसे आप छोटी भीड़ के साथ साझा करना चाहते हैं और वो ही उस शेयर किए गए ट्वीट को देख पाएंगे और उसका रिप्लाई दे सकेंगे। कंपनी ने कहा कि इस सर्किल में आप किसी को ऐड कर रहे हैं या रिमूव, इससे जुड़ा नोटिफिकेशन आपके फ्रेंड्स के पास नहीं जाएगा और आप किसी भी समय अपने ट्विटर सर्किल में बदलाव कर सकेंगे

नए तरीकों पर करती है काम

इस पर ट्विटर (Twitter) ने कहा कि लोगों की बीच स्वस्थ बातचीत हो इस पर मदद करने के लिए कंपनी हमेशा नए तरीकों पर काम करती है। ऐसा वर्तमान में लोगों को छोटे ग्रुप में ट्वीट करने के तरीके तलाश रही है।

44 बिलियन में बने मस्क ट्विटर के मालिक

बता दें कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने हाल ट्विटर के नए मालिक बने हैं। उन्होंने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर (लगभग 3368 अरब रुपये) में खरीदा है। इसके लिए मस्क ने ट्विटर को 54.20 डॉलर्स (लगभग 4148 रुपये) प्रति शेयर भुगतान किया है। डील पूरी होते ही एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बने जाएंगे।

ये पढ़ें: भारतीय जीवन बीमा निगम का मेगा आईपीओ आज से शुरु, कुछ घंटों में फुल हुआ पॉलिसीहोल्डर कोटा, देश दिग्गज ब्रोकरेज हाउस ने सब्सक्राइब की दी सलाह

ये पढ़ें:  बाजार में आई तेजी, सेंसेक्स 148 अंक की बढ़त के साथ 57039 पर खुला, निफ्टी 1700 के पार

ये पढ़ें:  आरबीआई ने रेपो रेट में किया 4.40 फीसदी का इजाफा, युद्ध ने पैदा की वैश्विक बाजार में नई चुनौतियां

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR