Friday, January 27, 2023
Friday, January 27, 2023
HomeBusinessYamaha Motor की इकाई एमबीएसआई की चारपहिया इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में उतरने...

Yamaha Motor की इकाई एमबीएसआई की चारपहिया इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में उतरने की तैयारी

- Advertisement -

Yamaha Motor

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा मोटर (Yamaha Motor) की ईकाई मोटो बिजनेस सर्विस इंडिया अब चार-पहिया इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में भी उतरने वाली है। इसके लिए यामाहा मोटर के साझा मोबिलिटी मंच मोटो बिजनेस सर्विस इंडिया (MBSI) ने वाहन सेवा फर्म मालबोर्क टेक्नोलॉजीज के साथ साझेदारी की।

बुधवार को एक विज्ञप्ति जारी कर कंपनी ने बताया कि वह मालबोर्क के साथ इलेक्ट्रिक वाहन खंड में परिचालन शुरू करने के लिए काफी उत्साहित है। एमबीएसआई देश में साझा मोबिलिटी क्षेत्र में सक्रिय प्रौद्योगिकी स्टार्टअप को सेवाएं प्रदान करती है। वहीं बेंगलुरु स्थित मालबोर्क टेक्नोलॉजीज बेंगलुरु में ऐप-आधारित टैक्सी एग्रीगेटर सेवा देती है।

एमबीएसआई के प्रबंध निदेशक शोजी शिरायशी ने कहा कि एमबीएसआई का पिछले कुछ महीनों में यह दूसरा गठजोड़ है। पिछले महीने उसने किराये पर बाइक देने वाली कंपनी रॉयल ब्रदर्स के साथ भी साझेदारी की घोषणा की थी।

उन्होंने कहा कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री तेजी से बढ़ रही है। ग्राहक अब ईंधन की बढ़ती कीमतों की वजह से परंपरागत वाहनों से दूर हो रहे हैं। इस अहम संभावनाशील बाजार में तेजी आने के कई संकेत हैं।

मालबोर्क टेक्नोलॉजीज के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि हम सड़कों पर इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ा रहे हैं और हमारा देश के कई अन्य शहरों में भी अपनी मौजूदगी बढ़ाने का इरादा है।

Also Read : Share Market Update : बढ़त में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 120 अंक ऊपर

Also Read : 137 दिन से स्थिर पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े, रसोई गैस भी 50 रुपए महंगी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

MOST POPULAR