Thursday, December 8, 2022
Thursday, December 8, 2022
HomeBusinessओला इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के साथ साथ एक...

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के साथ साथ एक बार फिर से अपनी इलेक्ट्रिक कार की नई झलक दिखाई, टीजर देख हो जायेंगे हैरान

- Advertisement -

(नई दिल्ली): ओला इलेक्ट्रिक ने दिवाली के मौके पर अपना सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के साथ साथ एक बार फिर अपनी इलेक्ट्रिक कार की नई झलक दिखाई है। कंपनी ने लॉन्च इवेंट वीडियो के अंत में Ola Electric Car का टीजर ऐसे दिखाया है जैसे की किसी हॉलीवुड फिल्म का टीजर हो।

नए टीजर वीडियो में पहली बार इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर का भी खुलासा किया गया है। इसके अलावा भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता से पहली इलेक्ट्रिक कार से क्या-क्या उम्मीद की जा सकती है, इस बारे में काफी जानकारी सामने आई है।

ओला इलेक्ट्रिक का इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air

हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक ने अपने किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air को भारतीय बाजार में पेश किया है, इसके कुछ दिन बाद ही ब्रांड ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का दुसरा टीजर भी जारी कर दिया है। इस टीजर में नई कार का फ्रंट लुक और स्क्वेयर शेप का स्टीयरिंग व्हील दिखाया गया है। इसके अलावा इस ई-कार में और भी कई शानदार फीचर्स देखें जाने की उम्मीद है।

ओला इलेक्ट्रिक के नए टीजर में कार नीले रंग की नजर आती है। टीजर में दिखाए गए लुक में सबसे पहले बोनट पर एक एलईडी लाइट स्ट्रिप दिखाई देती है। यह डुअल हेडलैंप LED सेट है।

सारे कंट्रोलिंग बटन रखा गये हाथों की पहुंच के पास

इसमें खास बात हैं कि, बाकी गाड़ियों में मिलने वाले गोल स्टीयरिंग व्हील की जगह हेक्सागॉन स्टीयरिंग व्हील मिलने वाला है। साथ ही सारे कंट्रोलिंग बटन को हाथों की पहुंच के पास रखा गया हैं ताकि कार चलाने वाले को किसी प्रकार की कोई पराशानी का सामना ना करना पडे। कार में सबसे ज्यादा आकर्षक है मिनिमलिस्ट डैशबोर्ड के बीच में एक बड़ी फ्लोटिंग डिजिटल इंफोटेनमेंट स्क्रीन। डैशबोर्ड के चारों ओर एंबियंट लाइटिंग भी दिखाई दे रही है।

Ola Electric Car की रफ्तार

Ola Electric Car रेंज की बात करें, तो इसमें सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज मिलने की उम्मीद है। साथ ही इसे अब तक की सबसे स्पोर्टी कार होने की बात भी कही गई है और महज 4 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा किया गया है।

ओला इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने पर ऑल-ग्लास रूफ, अपने सेगमेंट में पहली और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम जैसी सुविधाओं के साथ आएगी। ओला इलेक्ट्रिक कार का निर्माण बेंगलुरु के पास ओला की फ्यूचर फैक्ट्री में किया जाएगा। ये वही प्लांट है जहां एस 1 प्रो और एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण किया जा रहा है।

एक बार पूरी क्षमता से काम करने के बाद कंपनी को हर साल एक मिलियन यूनिट इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण करने की उम्मीद है।

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR