Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeBusinessZee TV की सहायक कंपनी WATCHO के यूजर्स हुए 4.5 करोड़

Zee TV की सहायक कंपनी WATCHO के यूजर्स हुए 4.5 करोड़

- Advertisement -

WATCHO

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
जी टीवी की सहायक कंपनी रही डिश टीवी (dish tv) इंडिया ओटीटी बाजार में अपनी ऐप WATCHO का वर्चस्व मजबूती से कायम कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक डिश टीवी के ऐप वाचो ने अभी तक अपने 4.5 करोड़ ग्राहक बना लिए हैं। WATCHO एप्प पर अलग अलग कैटेगिरी की शॉर्ट फॉर्मेट में कंटेन्ट पेश किया जाता है।

वहीं भारत के तेजी से ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की ओर ग्राहक आ रहे हैं। ऐसे में वाचो भी अपनी स्थिती मजबूत बना रही है। वाचो एप्प पर लाइव टीवी और नए जमाने का ओरिजिनल कंटेन्ट तो है ही साथ ही टैलेंट दिखाने वालों के लिये स्वैग पर यूजर-जनरेटेड वीडियोज भी हैं। इसके अलावा यह कई तरह के दर्शकों की जरूरतें भी पूरी करती है। इसी कारण इसके ग्राहकों की संख्या में लगाता इजाफा हो रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत में जी टीवी के चैनलों और सोनी टीवी के चैनलों में विलय होना है और यह आपसी विलय होने के बाद दोनों कंपनियों में कौन सा जारी रहेगा और कौन सा दूसरे में मर्ज हो जाएगा, इस पर अभी कुछ फाइलन नहीं हुआ है। लेकिन इसी बीच जी टीवी की इस WATCHO एप्प ने ओटीटी बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करना शुरू कर दिया है। अभी तक सोनी और जी दोनों कंपनियों के अपने अपने ऐप सोनी लिव और जी5 हैं।

चलते-फिरते लाइव टीवी सर्विसेज की पेशकश : सीईओ

अपने यूजर्स की संख्या बढ़ने पर कंपनी के ग्रुप सीईओ अनिल दुआ ने बताया कि अपने प्लेटफॉर्म पर 45 मिलियन यूजर्स का यह आंकड़ा छूकर हम बहुत खुश हैं। हम अपनी पेशकश को लगातार मजबूत करने और प्लेटफॉर्म पर यूजर के अनुभव को बेहतर बनाने के लिये प्रतिबद्ध हैं।

जब हमने वाचो को लॉन्च कर आन-डिमांड क्वालिटी कंटेन्ट देने का सफर शुरू किया था, तब हम अपने डीटीएच यूजर के मनोरंजन को पूर्ण करना चाहते थे। आज वाचो अपने सभी यूजर्स के लिये रोमांचक एक्सक्लूसिव कंटेन्ट दे रहा है और साथ ही डिशटीवी और डी2एच ग्राहकों के लिये चलते-फिरते लाइव टीवी सर्विसेज की पेशकश भी कर रहा है।

Also Read : गिरावट में खुली Share Market, सेंसेक्स में 900 अंकों की गिरावट

Also Read : Monetary Policy Update आरबीआई ने ब्याज दरों में नहीं किया बदलाव, रेपो रेट 4% पर बरकरार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR