Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeAutomobileVolkswagen Virtus Launch: Volkswagen Virtus का आज भारत मे किया गया वर्ल्ड...

Volkswagen Virtus Launch: Volkswagen Virtus का आज भारत मे किया गया वर्ल्ड प्रीमियर, मई में लॉन्च होने की उम्मीद, प्री-बुकिंग शुरू

- Advertisement -

इंडुिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Volkswagen Virtus Launch: फाक्सवैगन इंडिया ने मंगलवार को भारत के बाजार में आने वाली अपनी Virtus से पर्दा उठा दिया है। कंपनी की यह नई मिड-साइड सेडान कार होगी। आज भारत में इसका वर्ल्ड प्रीमियर किया गया है। वहीं, कंपनी  इसकी प्री-बुकिंग भी शुरु कर दी है। नई Volkswagen Virtus कंपनी के इंडिया लाइन-अप में Vento की जगह लेगी। मिली सूत्रों से जानकारी के अनुसार, Volkswagen Virtus इस साल मई में बाजार में उतारने की योजना है। हालांकि कंपनी ने अभी इसकी एक्स शोरूम कीमत क्या होगी, इसपर अभी पर्दा रखा है।

डाइमेंश (Volkswagen Virtus Launch)

डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4,561 मिमी, चौड़ाई 1,752 मिमी और ऊंचाई 1,507 मिमी है। इस सेडान का व्हीलबेस 2,651 मिमी है और इसमें 521 लीटर का बड़ा बूट स्पेस है।

इंजन (Volkswagen Virtus Launch)

इसके पावरट्रेन विकल्पों की बात करें तो इसे दो इंजन के साथ पेश किया गया है।  पहला 1.0-लीटर TSI है जो 113 hp और 178 Nm जनरेट करता है, जो कि 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है । दूसरा 1.5-लीटर TSI मोटर भी मिलता है जो 148 hp की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड DSG के साथ जोड़ा गया है।

फीचर्स और टक्कर (Volkswagen Virtus Launch)

मई में लॉन्च होने जा रही Virtus में 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल कॉकपिट, हवादार सीटें, छह एयरबैग समेत बहुत कुछ मिलता है। इसको भारत में पहले से बाजार में पेश स्कोडा स्लाविया, होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज़ और हुंडई वेरना जैसी गाड़ियों को टक्कर मिलेगी।

Also Read : Share Market Update : रूस ने तेज किए हमले, शेयर बाजार फिर दहला, सेंसेक्स 1760 अंक टूटा

Also Read:  Womens Day 2022 : Kiran Mazumdar Shaw Success Story

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR