Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeBusinessPolo Legend Car: फाक्सवैगन ने लॉन्च की पोलो का नया लिमिटेड एडिशन,...

Polo Legend Car: फाक्सवैगन ने लॉन्च की पोलो का नया लिमिटेड एडिशन, शुरुआती कीमत 10.69 लाख रुपए

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Polo Legend Car: नए वर्ष से लगातार देश की कार विनिर्माता कंपनियां भारतीय बाजार में अपनी नई कारें उतार रही हैं, जोकि कार ग्राहकों के लिए अच्छी बात है। इस कड़ी में सोमवार को एक और कार घरेलू बाजार में लॉन्च हुई है। फाक्सवैगन ने अपनी पॉपुलर हैचबैक फाक्सवैगन पोलो का एक नया लिमिटेड एडिशन 04 अप्रैल यानी सोमवार को भारतीय बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने इसकी शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 10.69 लाख रुपये रखी है। लिमिटेड एडिशन का नाम कंपनी ने पोलो लीजेंड एडिशन रखा है।

इंजन की शक्ति 

नए फाक्सवैगन पोलो लीजेंड एडिशन के इंजन की बात करें तो इसमें 1.0-लीटर TSI मोटर लगी हुई है, जोकि 113 hp की अधिकतम पावर और 175 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है।  इसके अलावा इसमें 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उतारा है। आपको बता दें कि स्पेशल फेयरवेल एडिशन की सिर्फ 700 कारों  ही बिक्री की है।

2009 में शुरू हुआ पोलो का उत्पादन

देश में पोलो का उत्पादन वर्ष 2009 में शुरू हुआ था। करीब 12 साल पूरे होने पर कंपनी ने आज भारत में नया पोलो ‘लीजेंड एडिशन’ लॉन्च किया है। इससे पहले पोलो का 2010 में ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया था।

कई कॉस्मेटिक अपडेट हुए

कंपनी ने इससे हैचबैक के जीटी टीएसआई वेरिएंट पर बनाया है। इसमें कंपनी ने कुछ कॉस्मेटिक अपडेट किए हैं। इन अपडेट में साइड फेंडर और टेलगेट पर लीजेंड बैज, ग्लॉसी ब्लैक रूफ, डुअल-टोन पेंट स्कीम, ब्लैक ट्रंक गार्निश और बॉडी पैनल पर नए ग्राफिक्स हैं

लोगों के बीच पोलो पसंद किया जाने वाले प्रोडक्ट है (Polo Legend Car)

इस मौके पर फाक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर आशीष गुप्ता ने कहा, फाक्सवैगन पोलो एक आईकॉनिक कारलाइन है, जो कि ग्राहकों के बीच बेहद लोकप्रिय है फाक्सवैगन पोलो ब्रांड का बहुत पसंद किया जाने वाला प्रोडक्ट रहा है, इसलिए कंपनी इसका लिमिटेड “लीजेंड एडिशन” पेश कर रही है।

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Also Read : एचडीएफसी का एचडीएफसी बैंक में विलय से बाजार में भरा जोश, सेंसेक्स 1500 अंक उछला, निफ्टी ने तोड़ा 18000 का लेवल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR