Friday, October 7, 2022
Friday, October 7, 2022
HomeBusinessकुरान, हनुमान चालीसा व लाउडस्पीकर विवादों में पड़ने की बजाए मोदी के...

कुरान, हनुमान चालीसा व लाउडस्पीकर विवादों में पड़ने की बजाए मोदी के रचनात्म कार्यों पर दे ध्यान: गोयल

पूर्व केंद्रीय विजय गोयल के नेतृत्व में रविवार को मुस्लमानों का सबसे बड़े त्योहार ईद के पूर्व लोगों ने दिल्ली के जामा मस्जिद क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसमें उत्तरी नगर निगम के महापौर राजा इक़बाल सिंह व पूर्व महापौर जय प्रकाश शामिल हुए।

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति के उपाध्यक्ष विजय गोयल के नेतृत्व में रविवार को मुस्लमानों का सबसे बड़े त्योहार ईद के पूर्व लोगों ने दिल्ली के जामा मस्जिद क्षेत्र में स्वच्छता अभियान (Cleanliness campaign) चलाया गया। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री गोयल के अलावा उत्तरी नगर निगम के महापौर राजा इक़बाल सिंह व पूर्व महापौर जय प्रकाश स्वच्छता अभियान में भाग लेते हुए आस-पास के क्षेत्र में झाड़ू लगाकर सफाई की।

पिछले कई दिनों से देश में मंदिर मस्जिद के लाउडस्पीकर हटाने को लेकर मच बवाल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री गोलय ने कहा कि लोग इस पर बेकार की राजनीति कर रहे हैं, उन्हें इससे ध्यान हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रचनात्मक कामों पर देना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही आदेश दिया है कि ध्वनि प्रदूषण फैलाया नहीं जाना चाहिए।

Cleanliness campaign

स्वच्छता अभियान में सबका प्रयास होना जरूरी

गोयल ने कहा कि यह अभियान स्वच्छता से सद्भावना का है।  प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी का नारा ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ-साथ अब स्वच्छता के लिए सबका प्रयास भी होना चाहिए। खास विशेष क्षेत्र को चुनाने पर उन्होंने कहा कि ईद का त्यौहार आने वाला है और चांदनी चौक क्षेत्र उनका पुराना संसदीय क्षेत्र है।

Cleanliness campaign

स्वच्छता अभियान देगा एक अच्छा पैगाम

जहांगीपुरी क्षेत्र के विवाद पर बोलते हुए गोयल ने कहा कि इस जामा मस्जिद के स्वच्छता अभियान से एक अच्छा पैगाम जाता है कि हमको मिल-जुल कर काम करना चाहिए और एक दूसरे के त्योहारों को मिलकर बनाना चाहिए और उनमे सहयोग भी करना चाहिए। ये स्वच्छता अभियान लगातार चलेगा और इसमें वो सब धर्मो, जातियों और सभी वर्गों के लोगों को जोड़ेंगे।

ये पढ़ें: देश में बढ़ते बिजली संकट के बीच पीक पावर शॉर्टेज पहुंची 10.77 गीगावॉट, जानें क्या कहा एक्सपर्ट्स ने

ये पढ़ें: प्रसिद्ध अर्थशास्त्री सुमन बेरी बने नीति आयोग के नए उपाध्यक्ष, कहा: एक सशक्त संगठन की सौंपी गई जिम्मेदारी

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR