Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeBusinessVibrant Gujarat Global Summit 2022 Canceled

Vibrant Gujarat Global Summit 2022 Canceled

Vibrant Gujarat Global Summit 2022 Canceled

  • राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार का फैसला

अभिजित भट्ट, गांधीनगर:
राज्य में नए साल की शुरुआत के साथ ही कोरोना के मामले भी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. और इसे देखते हुए राज्य सरकार ने 10 से 12 जनवरी 2022 तक होने वाले वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट-2022 को स्थगित करने का फैसला किया है. सरकार पिछले दो महीने से समिट की तैयारी कर रही है।

प्रधानमंत्री से चर्चा के बाद लिया फैसला

राज्य में बढ़ते कोरोना मामले और गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में शिखर सम्मेलन को फिलहाल के लिए टालने के मुद्दे पर चर्चा हुई. प्रधान मंत्री के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई एक उच्च स्तरीय बैठक में शिखर सम्मेलन को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया गया।

संक्रमण रोकने के लिए नागरिकों के हित में निर्णय

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य में कोरोना और एमिक्रॉन वायरस को और फैलने से रोकने के लिए पूरी एहतियात बरतते हुए स्थिति की व्यापक समीक्षा की और यह सुनिश्चित किया कि महामारी न फैले। इन सब को देखते हुए मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी नागरिकों के व्यापक हित में 10 से 12 जनवरी 2022 तक होने वाले 10वें वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट को स्थगित करने का फैसला किया है।

गुजरात ग्लोबल मॉडल: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस शिखर सम्मेलन के आयोजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निरंतर मार्गदर्शन और प्रेरणा के लिए विशेष धन्यवाद दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री को हमेशा मानव जाति के कल्याण, खुशी और सुरक्षा और स्वास्थ्य और कल्याण की चिंता रही है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि गुजरात विकास का एक वैश्विक मॉडल है और वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट दुनिया भर के पूंजी निवेशकों, उद्योगपतियों, निवेशकों के लिए एक व्यवहार्य मंच बन रहा है।

दुनिया के विभिन्न देशों के प्रमुखों को होना था उपस्थित

शिखर सम्मेलन में देश भर के राष्ट्राध्यक्षों, गणमान्य व्यक्तियों, उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडलों के साथ-साथ व्यापार और उद्योग के अधिकारियों ने भाग लिया। विश्व व्यापार और उद्योग क्षेत्र में राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की प्रतिबद्धता के साथ राज्य सरकार द्वारा समय पर 10वें वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का आयोजन किया गया था।

भविष्य में भागीदार देश से सहयोग की अपेक्षा: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने शिखर सम्मेलन में भागीदार देश के रूप में और शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले राष्ट्रों के प्रतिनिधिमंडलों के प्रति आभार व्यक्त किया है, और भविष्य में उनसे इसी तरह की सकारात्मक प्रतिक्रिया की आशा करते हैं।

बता दें, पिछले एक हफ्ते में राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति एक बार फिर बढ़ गई है. राज्य सरकार द्वारा सघन टीकाकरण, ट्रेसिंग और ट्रैकिंग के कारण स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है और कल राज्य में कोरोनरी हृदय रोग के रोगियों के ठीक होने की दर 97.48 प्रतिशत थी।

नए वेरिएंट एमिक्रॉन के मामले भी कोरोना संक्रमण के साथ सामने आए हैं और इसके मरीजों के इलाज, आइसोलेशन आदि को लेकर पूरा राज्य प्रशासन हाई अलर्ट पर है. दुनिया भर में इसका प्रकोप तेज होता दिख रहा है, और संक्रमण दुनिया भर में फैल गया है।

Read More : BIMSTEC Summit 2022 : लैंडमार्क सम्मेलन के परिणाम बिम्सटेक के इतिहास में लिखेंगे स्वर्णिम अध्याय : पीएम मोदी

Read More : Business Summit

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR