Tuesday, June 28, 2022
Tuesday, June 28, 2022
HomeBusinessबच्चे महामारी से ज्यादा सुरक्षित हों BE ने कमी की कॉर्बेवैक्स कीमत,...

बच्चे महामारी से ज्यादा सुरक्षित हों BE ने कमी की कॉर्बेवैक्स कीमत, अब देने होंगे इतने रुपये

इंडिया न्यूज, New Delhi: Vaccine New Price: भारत में कोरोना वायरस महामारी के खात्मे को लेकर राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान तेजी के साथ चलाया जा रहा है। इस अभियान देश की कोरोना वैक्सीन बनाने वाली भी कंपनियां इसकी कीमतों की दर कम कर अपनी भागेदारी सुनिश्चित करा रही हैं। इस कड़ी में दवा फर्म बायोलॉजिकल ई. लिमिटेड (BE) ने सोमवार को कोविड-19 वैक्सीन कॉर्बेवैक्स (Corbevax) दरों को कम करने की घोषणा की है। कंपनी ने कॉर्बेवैक्स की कीमतों में भारी कटौती की है। आपको बता दे कि इस कंपनी की वैक्सीन का उपयोग देश में 12 से 14 आयु वर्ग के लिए किया जा रहा है।

अब 400 प्रति खुराक का करना होगा भुगतान

इस मौके पर इबायोलॉजिकल ई. लिमिटेड ने कहा कि  Corbevax की कीमत 840 रुपये से घटाकर 250 रुपये कर दी है। हालांकि कीमत में जीएसटी शामिल है। जिसके बाद से अब टीका लगवाने वाले को प्रति खुराक 400 रुपये का भुगतान करना होगा। इसमें टैक्स और टीका लगाने के शुल्क शामिल है। इससे पहले प्राइवेट टीकाकरण केंद्रों में टीके के अंतिम यूजर्स के लिए कुल कीमत 990 रुपये प्रति खुराक थी। ज्ञात हो कि मार्च 2022 में देश में 12 से लेकर 14 साल तक बच्चों के टीकाकरण के लिए Corbevax वैक्सीन का इस्तेमाल किया गया।

अप्रैल में मिली इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी

भारत ड्रग रेगुलेटर ने अप्रैल माह 2022 से देश में 6 से 12 साल के बच्चों के लिए भारत बायोटेक के कोवैक्सिन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दी थी। इसके अलावा 5 से 12 साल के बच्चों के लिए बायोलॉजिकल ई के कॉर्बेवैक्स वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दी गई थी, ताकि बड़ी मात्रा में बच्चों को सुरक्षित किया जा  सके।

कंपनी ने यह दिया बयान

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि BE ने अपने टीके की कीमत कम कर दी है ताकि इसे और अधिक किफायती बनाया जा सके और वायरस से ज्यादा से ज्यादा बच्चों को इस महामारी से बचाया जा सके।

इसको भी पढ़ें:

Stock Market Update: सेंसेक्स 180 अंक बढ़त के साथ 52973 पर बंद, निफ्टी 15000 हजार के पार, इन शेयर्स ने किया अच्छा कारोबार

ये पढ़ें:  होल्सिम लिमिटेड से हटकर अब अडानी ग्रुप में वियल होगी अंबुजा सीमेंट्स व एसीसी, 10.5 अरब डॉलर की हुई डील, जानें पूरी डिटेल

ये पढ़ें: दिल्ली एनसीआर सहित कई शहरों में बढ़े CNG दाम, नई दरें आज से लागू, जानें अब नई कीमतें

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE

MOST POPULAR