Tuesday, June 28, 2022
Tuesday, June 28, 2022
HomeBusinessहॉस्पिटैलिटी कंपनी OYO सिंतबर में ला सकती आईपीओ, आवदेन पत्र अपडेट के...

हॉस्पिटैलिटी कंपनी OYO सिंतबर में ला सकती आईपीओ, आवदेन पत्र अपडेट के लिए सेबी से किया निवेदन

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली, Upcoming IPO: बाजार की स्थित और फाइनेंशियल परफॉर्मेंस में सुधार की उम्मीद के बाद अब हॉस्पिटैलिटी से जुड़ी कंपनी OYO इस साल के सितंबर माह में आईपीओ आने की योजना बना रही है। इसके लिए कंपनी ने स्टॉक मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में कंपनी ने सेबी से आईपीओ को लेकर दिये गए आवदेन को अपडेट करने का आग्रह किया है। कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में सेबी के पास आईपीओ को लेकर ड्राफ्ट पेपर दाखिल किए थे।

आईपीओ के साइज में हुआ बदलाव

OYO ने आईपीओ के तहत 8,430 करोड़ रुपये बाजार में शेयर जारी करने का अनुमान है। इसमें 7,000 करोड़ रुपये के शेयर कंपनी फ्रेश शेयर जारी करेगी, जबकि 1,430 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) से करेगी। लेकिन अब आई जानकारी सामने आई है कि कंपनी प्रमोटर के शेयर ओएफएस के तहत नहीं बेचेगी। बाजार पर नजर रखने वालों के मुताबिक कंपनी पहले 11 अरब अमेरिकी डॉलर का आईपीओ बाजार में लाने की योजना पर थी,  लेकिन अब इसका मूल्य घटा कर 7-8 अबर अमेरिकी डॉलर किया है। इसका मतलब है कि कंपनी पहले से तय 8,430 करोड़ से कम के साइज का आईपीओ बाजार में लाने जा रही है।

इन वजहों से हुई आईपीओ में देरी

कंपनी के आईपीओ में देरी की वजह फाइनेंशियल परफॉर्मेंस में सुधार की उम्मीद और वर्तमान में शेयर बाजार में हो रहे उतार चढ़ाव रही है। ऐसे में आईपीओ को लेकर कंपनी कोई रिस्क लेना नहीं चाहती है,इस लिए वेट एंड वॉच के मूड पर थी। फिलहाल,  ओरावेल स्टेज़ लिमिटेड ने सेबी को पत्र लिख कर 30 सितंबर, 2022, 30 सितंबर, 2021 और 30 सितंबर, 2020 को समाप्त होने वाली छह महीने की अवधि के लिए फाइनेंशियल स्टेटमेंट्स को शामिल करने की अनुमति मांगी है। बता दें कि ओरावेल स्टेट  लिमिटेड OYO का संचालन करती है।

कंपनी हुआ घाटा

कंपनी के DRHP से मिली जानकारी के मुताबिक, OYO को वित्त वर्ष 2021  में 1,744.7 करोड़ रुपए का घाटा उठाना पड़ा है।

इसको भी पढ़ें:

Stock Market Condition: गिरा बाजार, सेंसेक्स 236 अंक नीचे हुआ बंद, निफ्टी भी लुढ़का, एफएमसीजी, आईटी, मेटल शेयर में रहा भारी दबाव

ये पढ़ें:  उत्पाद शुल्क कटौती के बाद पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी, विभिन्न शहरों में इतने पर आया तेल

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE

MOST POPULAR