Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeBusinessUnion Steel Minister Visits Dubai केंद्रीय इस्पात मंत्री ने दुबई दौरे के...

Union Steel Minister Visits Dubai केंद्रीय इस्पात मंत्री ने दुबई दौरे के दौरान किया कई कंपनियों के साथ संवाद, देश में इस्पात क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए हुआ संवाद

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Union Steel Minister Visits Dubai: भारत में इस्पात उद्योग के क्षेत्र में बढ़ावा देने के साथ देश में संयंत्रों और विनिर्माण इकाइयों की स्थापना के उद्देश्य से केंद्रीय इस्पात मंत्री राम चंद्र प्रसाद सिंह ने दुबई में स्थित कई कंपनियों  के साथ बातचीत की। केंद्रीय इस्पात मंत्री ने यह संवाद 11 मार्च को किया है। इस बातचीत के दौरान दाना स्टील, शराफ ग्रुप, दुबई पोर्ट वर्ल्ड और स्टील मास्टर इंटरनेशनल ने दुबई में स्टील के उपयोग की अनूठी जानकारी भी केंद्रीय इस्पात मंत्री को बताई।

14 लाख लोगों कर चुके हैं भारतीय पवेलियन का दौरा (Union Steel Minister Visits Dubai)

प्रेस वार्ता से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री सिंह ने कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि दुबई एक्सपो में इंडिया पवेलियन का सबसे अधिक दौरा किया गया है और अब तक 14 लाख से अधिक लोग इंडिया पवेलियन का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने इस अनूठी उपलब्धि के लिए दूतावास दुबई, वाणिज्य मंत्रालय और फिक्की की सराहना की।

Union Steel Minister Visits Dubai

भारत की दिखाई गई विशिष्टता (Union Steel Minister Visits Dubai)

उन्होंने कहा कि हमारे भारत मंडप का दौरा करना बहुत ही आकर्षक था। यह वास्तव में बहुत भव्य है और इसने सभी क्षेत्रों में हमारी उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित किया है। चाहे वह कृषि, उद्योग, सेवा या विनिर्माण हो, भारत की विशिष्टता दिखाई गई है। यह इतनी अच्छी तरह से किया गया है कि आप योग, अंतरिक्ष, रक्षा, आईटी, सब कुछ देख सकते हैं। हमारे देश भारत को कम समय में जानने के लिए यह एक बहुत अच्छी जगह है।

Also Read : IIP Data : देश के औद्योगिक उत्पादन सूचकांक में 1.3 फीसदी का उछाल

Also Read : Share Market में लगातार चौथे दिन तेजी, सेंसेक्स 220 अंक ऊपर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR