Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessकेंद्रीय मंत्री परिवहन गडकरी ने रायपुर के लोगों को दी बड़ी सौगात,...

केंद्रीय मंत्री परिवहन गडकरी ने रायपुर के लोगों को दी बड़ी सौगात, 9,240 करोड़ रुपये की 33 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का किया उद्धाटन व शिलान्यास

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ वासियों को ब़ड़ी सौगात दी। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर में 9,240 करोड़ रुपये की 33 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इस दौरान वहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार छत्तीसगढ़ की समृद्धि और विकास सुनिश्चित करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से इस दिशा में आगे बढ़ रही है।

यह सड़क परियोजना छत्तीसगढ़ को अन्य राज्यों से जोड़ेगी

केंद्रीय परिवहन मंत्री गडकरी ने कहा कि इन सड़क परियोजनाओं से छत्तीसगढ़ को ओडिशा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, झारखंड और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों से जोड़ने में सहायता मिलेगी। इससे छत्तीसगढ़ के पिछड़े क्षेत्रों को राज्य के विकसित इलाकों से जोड़ने के लिए सुगम सड़क नेटवर्क उपलब्ध होगा। इसके अलावा सूबे के मुंगेली तथा कबीरधाम में स्थित सांस्कृतिक एवं पर्यटन स्थलों तक लोगों को पहुंचना और भी आसान हो जायेगा।

Road Project Of Raipuri

ईंधन, समय और दूरी होगी बचत 

उन्होंने कहा कि इन सड़क परियोजनाओं के निर्माण से ईंधन, यात्रा समय, दूरी और कुल परिवहन लागत में कमी आयेगी। इन विकास कार्यों से अनूपपुर-अंबिकापुर के कोयला व भारी रेल यातायात जोन में सड़क यातायात सुचारू हो जायेगा और इनसे भारी तथा बड़े वाहनों के आवागमन में आसानी होगी।

ये भी पढ़ें : हरे निशान पर हुआ कारोबार समाप्त, सेंसेक्स 874 अंक की बढ़त के साथ 57,911 पर बंद, महिंद्रा, एशियन पेंट, रिलायंस ने बनाई बढ़त

ये भी पढ़ें : इंफोसिस के बाद अब टाटा स्टील ने भी समेटा रूस से कारोबार, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह?

ये भी पढ़ें : देश ने नई तकनीक में फिनटेक स्पेस में लगाई लंबी छलांग: वैष्णव

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR