Friday, December 9, 2022
Friday, December 9, 2022
HomeBusinessब्लू टिक वाले ट्विटर यूजर्स अब नहीं बदल सकेंगे नाम, एलन मस्क...

ब्लू टिक वाले ट्विटर यूजर्स अब नहीं बदल सकेंगे नाम, एलन मस्क का बड़ा ऐलान

- Advertisement -

जब से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter के मालिक एलन मस्क हुए है तब से ट्विटर कई नये बदलावों से गुजर रहा है । कूछ दिन पहले ही मस्क ने ट्वीट कर कहा था कि यूजर्स को ब्लू टिक के बदले 8$ भुगतान करना होगा। हाल ही में पहचान चोरी होने के बाद मस्क ने अब साफ किया है कि अगर ट्विटर यूजर्स किसी दूसरे के नाम या पहचान के साथ ट्वीट करेंगे तो उनके अकाउंट पर बैन लगा दिया जाएगा।

मस्क की पहचान के साथ किए गए थे हिंदी और भोजपुरी में ट्वीट्स

बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया में हिंदी भाषा के प्रोफेसर इआन वूलफोर्ड ने मस्क की पहचान चोरी कर ली थी और अपने नाम से लेकर प्रोफाइल फोटो और बायो तक मस्क के असली प्रोफाइल की तरह कर दी थी। इयान ने मस्क की पहचान के साथ हिंदी और भोजपुरी में ट्वीट्स किए थे, जिसके बाद उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया। ऐसी ही कार्रवाई करीब 20 लाख फॉलोअर्स वाले कैथी ग्रिफिन्स के अकाउंट पर पहचान चोरी के चलते की गई थी।

फेक न्यूज पर कार्रवाई करने के लिए भी कई बदलाव करने वाला है ट्विटर

मस्क ने एक ट्वीट में साफ किया है कि अगर कोई यूजर दूसरे की पहचान चोरी करता है तो बिना कोई चेतावनी दिए सीधे उसके अकाउंट पर बैन लगा दिया जाएगा। साथ ही प्लेटफॉर्म अब अफवाहों और फेक न्यूज पर कार्रवाई करने के लिए कई बदलाव करने वाला है और जल्द यूजर्स को लंबे आर्टिकल्स शेयर करने का विकल्प भी मिलने वाला है।

ट्विटर अपने पुराने कर्मचारियों की कर रहा है छुट्टी

ट्विटर इंडिया ने भारत में पिछले चंद दिनों के अंदर अपने 90 प्रतिशत कर्मचारियों की छुट्टी कर दी है। आलम यह है कि भारत में अब केवल एक दर्जन के करीब कर्मचारी ही ट्विटर में काम कर रहे हैं और कंपनी में बचे हैं। बता दें, भारत में 200 से ज्यादा कर्मचारी ट्विटर से जुड़े थे, जिनमें से अब करीब एक दर्जन लोग ही बचे हैं। मौजूदा कर्मचारियों की जिम्मेदारियों में भी बदलाव किए जा सकते हैं।

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR