Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessTop 5 Highest Selling SUV: सबसे ज्यादा बिकने वाली देश की टॉप ...

Top 5 Highest Selling SUV: सबसे ज्यादा बिकने वाली देश की टॉप  5 एसयूवी, जाने कौन सी हैं कारें

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

Top 5 Highest Selling SUV : देश में विगत कई सालों के लगातार लोगों के बीच एसयूवी कारों को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इस मांग की वजह यह है कि समान कीमत वाली सेडान के मुकाबले एसयूवी अधिक आरामदायक और हैंडलिंग में आसान हैं और इसने भारत के ऑटोमोबाइल उद्योग को पूरी तरह से बदल दिया है। आज हम आपको इस लेख के माध्यस  से इस बात की जानकारी देंगे कि देश में TOP 5 SUV कारों की बिक्री में किन कंपनियों की कारें शामिल हैं। TOP 5 SUV कारों की बिक्री में Tata व Hyundai की दो- दो कारें शामिल हैं, जबकि Maruti Suzuki की 1 कार शामिल हैं।

Tata Nexon

मार्च 2022 में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी टाटा नेक्सॉन रही। यह टाटा की और देश की पहली कार है। पिछले साल मार्च में नेक्सॉन की 8683 यूनिट्स की बिक्री हुई थी जबकि पिछले महीने यह 65 फीसदी अधिक यानी 14315 यूनिट्स बिकी है।

Maruti Suzuki Vitara Brezza

मारुति सुजुकी की वितारा ब्रेजा की पिछले महीने 12,439 यूनिट्स बिकी जो सालाना आधार पर 10 फीसदी अधिक रहा। अब तक इसकी 6 लाख से अधिक गाड़ियां बिक चुकी हैं। इससे 5 साल पहले कंपनी ने भारत के बाजार में उतारा था।

Hyundai Creta

हुंडई क्रेटा के करीब सात साल पहले लॉन्च किया गया था। पिछले महीने इसकी बिक्री में सालाना आधार पर 17 फीसदी की गिरावट रही, लेकिन इसके बावजूद सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी की सूची में यह तीसरे स्थान पर रही. मार्च 2022 में क्रेटा की 10,532 यूनिट्स बिकी है।

Tata Punch

टाटा की दो एसयूवी सबसे अधिक बिकने वाली पांच एसयूवी में शामिल रही, जिसमें नेक्सॉन पहले स्थान पर तो पंच चौथे स्थान पर रही। पंच की पिछले महीने 10,526 यूनिट्स बिकी।

Hyundai Venue

देश में सबसे अधिक बिकने वाली टॉप 5 एसयूवी में हुंडई के भी दो मॉडल्स हैं। बिक्री के मामले में पिछले महीने क्रेटा तीसरे स्थान पर रही,जबकि हुंडई वेन्यू पांचवे स्थान पर है। हालांकि इसकी बिक्री में 14 फीसदी की गिरावट रही, लेकिन इसके बावजूद भी 9,220 यूनिट्स की बिक्री की है। (Top 5 Highest Selling SUV)

Also Read : Apartments Sales Report : एक करोड़ से ज्यादा कीमत के घरों की मांग 83 फीसदी बढ़ी

Also Read : Petrol Diesel Rates Today 9 April : लगातार तीसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR