Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeBusinessRussia Ukraine Conflict पीएम मोदी ने यूक्रेन संकट पर पुतिन से की...

Russia Ukraine Conflict पीएम मोदी ने यूक्रेन संकट पर पुतिन से की फोन पर बात, कहा: संवाद से निकल सकता है हल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

Russia Ukraine Conflict: रूस द्वारा यूक्रेन में गुरुवार की सुबह से किये जा रहे हमले पर दोनों देशों की जारी युद्ध पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। जानकारी मिली है कि यह पीएम की यह मीटिंग यूक्रेन पर हुई हमले के बाद उत्पन्न हुई संकट को लेकर बुलाई गयी है। वहीं, पीएम मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीज जारी जंग पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बातचीत की है। दोनों नेताओं की बीच हुई इस बातचीत में पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देशों के बीच जारी जंग का कोई हल संवाद के जरिए ही निकाला जा सका है।

इतना ही नहीं पुतिन के सामने पीएम मोदी ने यूक्रेन में इस समय मौजूद हजारों भारतीयों की सुरक्षा का मुद्दा भी उठाया। फोन पर मोदी ने पुतिन से हिंसा को  छोड़ने की बात कही है। बातचीत से मामले में हल निकाला जाना चाहिए.

जंग पर दोनों देश रूस और यूक्रेन कर रहे अलग-अलग दावें (Russia Ukraine Conflict)

रूस और यूक्रेन की बीच जारी युद्ध में दोनों देशों की तरफ से अब अलग अलग दावे किये जा रहे हैं। एक तरफ रूस ने दावा किया है कि वह केवल यूक्रेन के सैन्य ठिकानों की पर कार्रवाई कर रहा है। वहीं, यूक्रेन से रूस के इन दावों को झूठा साबित करते हुए बताया रहा है कि रूस के हुई सैन्य कार्रवाई से देश के आम लोग भी मारे गए हैं।

रक्षा मंत्री ने यह कहा (Russia Ukraine Conflict)

उधर, देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि यूक्रेन में मौजूद भारतीयों को जल्द से जल्द और सुरक्षित निकाला जाएगा। रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि हालांकि यूक्रेन के हालात गंभीर है। लेकिन भारत चाहता है कि शांति कायम रहनी चाहिए।

वैश्विक शेयर बाजार पर दिखा जंग का असर (Russia Ukraine Conflict)

बता दें कि यूक्रेन पर रूस के हमले का असर वैश्विक शेयर बाजार पर सुबह से दिख रहा है। दोनों देशों की बीच जारी जंग की वजह से अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल का संकट कापी गहरा हो गाय है। वहीं, भारत का  प्रधानमंत्री कार्यालय, वित्त मंत्रालय और ऑयल मिनिस्ट्री तेल संकट पर काफी चर्चा किया है।

Also Read : बम यूक्रेन में गिरे, तबाही शेयर बाजार में मची, सेंसेक्स रिकार्ड 2702 अंक टूटा

Also Read : Russia Ukraine Conflict यूक्रेन की राजधानी में मिसाइल हमले के बाद ‘मार्शल’ लॉ का एलान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR