Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeBusinessGold And Silver Price Today सर्राफा बाजार में आज सोना हुआ मंहगा...

Gold And Silver Price Today सर्राफा बाजार में आज सोना हुआ मंहगा तो चांदी हुई सस्ती, जानिए क्या है सोना चांदी का अब भाव?

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Gold And Silver Price Today: अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने के भाव में स्थिरता की वजह से शुक्रवार को भारतीय सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में हल्का उछाल दिखाई दिया है। सोने के भाव में यह उछाल प्रति 10 ग्राम 75 रुपये का उछाल आया है। आज यानी 04 मार्च को दिल्ली में 999 शुद्धता वाले 10 प्रति ग्राम सोने भाव 51,863 रुपये पर था। इससे पहले कल यानी गुरुवार को दिल्ली सराफा बाजार में सोने के भाव 51,788 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर था। हालांकि अगर आज चांदी के भाव की बात करें तो इसमें कुछ कमजोरी आई है। यह 68 हजार के पार फिसल गई है।

चांदी के भाव में आज दिखी गिरावट (Gold And Silver Price Today)

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल शुक्रवार को सोना चांदी के ताजा भाव की जानकारी देते हुए बताया कि, आज राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय सर्राफा बाजार में 999 शुद्धता वाली एक किलो चांदी के भाव में 453 रुपये सस्ता हुआ है। कारोबार खत्म होने तक अब 1 किलो चांदी का भाव 67,996 रुपये पर आ गया है। इससे पहले कल यह 68,449 रुपये प्रति किग्रा के भाव पर कारोबार कर रही थी।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह है सोना चांदी का भाव (Gold And Silver Price Today)

वहीं, अगर वैश्विक बाजार में सोना चांदी के भाव की बात करें तो आज दोनों के भाव में यहां स्थिरता दिखाई पड़ी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोना 1936 अमेरिकी डॉलर (1.48 लाख रुपये) प्रति औंस (1 किग्रा= 35.3 औंस) के भाव पर ट्रेड हुई, जबकि चांदी 25.40 अमेरिकी डॉलर (1939.95 रुपये) प्रति औंस के भाव पर ट्रेड हुई। इस पर पटेल ने कहा कि बढ़ती महंगाई की आशंका और अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में गिरावट के चलते गोल्ड को सपोर्ट मिल रहा है।

Also Read : Share Market Open : नहीं थम रही बिकवाली, सेंसेक्स 1100 अंक लुढ़का

Also Read : LIC ने सुनील अग्रवाल को नियुक्त किया चीफ फाइनेंशियल आफिसर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR