Friday, December 9, 2022
Friday, December 9, 2022
HomeBusinessइस दिवाली jio अपने ग्राहको के लिए दे रहा है दिवाली उपहार...

इस दिवाली jio अपने ग्राहको के लिए दे रहा है दिवाली उपहार के रूप में 5G की स्पीड, आइये जाने इसके फायदे

- Advertisement -

भारत में सबसे बड़े सब्सक्राइबर बेस वाली टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने घोषणा की है कि चुने हुए शहरों में इसकी 5G सेवाओं का फायदा दिवाली से मिलेगा।

Jio True 5G लॉन्च के साथ ही कंपनी 5G नेटवर्क पर ग्राहकों को 1Gbps तक की स्पीड देगी। अगर आप बाकियों से पहले जियो की 5G स्पीड का फायदा उठाना चाहते हैं तो इसके वेलकम ऑफर का फायदा उठा सकते हैं।

5G टेक्नोलॉजी 700MHz बैंड पर है निर्भर

जियो का दावा है कि इसकी 5G टेक्नोलॉजी 700MHz बैंड पर निर्भर है और यह भारत में SA यानी स्टैंडअलोन 5G सेवाएं देने वाली इकलौती या अकेली कंपनी है। जियो ने पहले ही चार शहरों में 5G की टेस्टिंग शुरू कर दी है और ये चार शहर- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी है हालांकि, अगर आप इन शहरों में रहते हैं तब भी आपको कंपनी की 5G सेवा से जुड़ने के लिए खास प्रक्रिया से जुड़ना होगा क्योकि इसका फायदा अपने आप नहीं मिलेगा।

5G सेवा से जुड़ने के लिए होगी एक इनवाइट की जरूरत

कुछ चुनिंदा शहरों में रिलायंस जियो की 5G सेवा इनवाइट-ओनली मोड में मिल रही है, यानी आपको 5G सेवा से जुड़ने के लिए एक इनवाइट की जरूरत होगी।

सबसे पहले तय करें कि आप इन चारों शहरों में से किसी एक में रह रहे हों, जहां जियो की 5G सेवाएं उपलब्ध हैं। साथ ही आपके पास 5G-इनेबल्स स्मार्टफोन होना भी जरूरी है। इसके बाद रियलमी, वनप्लस, वीवो, सैमसंग, शाओमी और iQOO फोन यूजर्स वेलकम ऑफर का फायदा उठा सकते हैं।

करनी होगी App इंस्टॉल

सबसे पहले आपको 5G फोन में MyJio App इंस्टॉल करनी होगी। यहां ऐप ओपोन करने और अपने जियो नंबर की मदद से लॉगिन करने के बाद आपको होम-स्क्रीन दिखेगी। अगर आप ऐसे क्षेत्र में हैं, जहां जियो की 5G सेवाएं टेस्ट की जा रही हैं तो आपको सबसे ऊपर ‘Jio Welcome Offer’ लिखा नजर आएगा। इस कार्ड पर टैप करने के बाद आप जियो की 5G सेवाओं का फायदा उठा सकेंगे और आपको इनरोल कर दिया जाएगा।

5G इंटरनेट स्पीड्स का फायदा शुरू होगा

टॉप कार्ड पर टैप करने के बाद स्क्रीन पर मेसेज दिखेगा, “धन्यवाद! जियो 5G के साथ आपका सफर अब शुरू होता है।” हालांकि, कंपनी साफ करती है कि अगर यूजर का हैंडसेट 5G कंपैटिबल है और जियो के 5G बैंड्स को सपोर्ट करता है तो उसे ‘जियो वेलकम ऑफर का इनवाइट भेज दिया जाएगा।’ यह इनवाइट मिलने के बाद ही 5G इंटरनेट स्पीड्स का फायदा मिलना शुरू होगा।

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR