Thursday, December 8, 2022
Thursday, December 8, 2022
HomeBusinessभारतीय मुद्रा में गिरावट का सिलसिला बरकरार, शुरुआती कारोबार में 11 पैसे...

भारतीय मुद्रा में गिरावट का सिलसिला बरकरार, शुरुआती कारोबार में 11 पैसे टूटा रुपया

- Advertisement -

Then Fall Rupee

इंडिया न्यूज,मुंबई: भारतीय मुद्रा रुपया की गिरावट थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले कई दिनों में अधिकांश कारोबारी सत्र में रुपया लुढ़का है। घरेलू शेयर बाजार में गिरावट व अमेरिकी मुद्रा में मजबूती आने के प्रभाव से हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को रुपया डॉलर की तुलना में शुरुआती कोरबार में 11 पैसे की गिरावट आई है। इस गिरावट के बाद अब रुपया 79.82 प्रति डॉलर पर आ गया है। इससे पहले बीते गुरुवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 19 पैसे टूटकर 79.71 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।

79.80 पर खुला रुपया

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज डॉलर के मुकाबले रुपया 79.80 पर खुला। उसके बाद गिरावट लेते हुए 79.82 पर आ गया है,जोकि पिछले  बंद भाव की तुलना में 11पैसे की गिरावट को दर्शाता है। शुरुआती कारोबार में रुपया 79.79 के स्तर तक गया।

इस वजह से गिरा रुपया

इस मौके पर एक विदेशी कारारोबारी ने कहा कि कच्चे तेल के दाम में मजबूती और जोखिम से बचने की निवेशकों की मंशा से स्थानीय मुद्रा प्रभावित हुई है।

कच्चे तेल का भाव

शुक्रवार को वैश्विक बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव 91 डॅलर प्रति बैरल पर आ गया है। अमेरिका के बाजार मे यह 85 डॉलर प्रति बैरल के लेवल पर है। आज कच्चे तेल के भाव बढ़े हैं। वहीं,  यूएस में 10 साल की बॉन्‍ड यील्‍ड 3.455 फीसदी पर है। हालांकि बाजार विशेषज्ञ अभी कच्चे तेल के भाव को नरम बता रहे हैं,जोकि यह 100 डॉलर प्रति बैरल से नीचे चल रहा है।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR