Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeBusinessबाजार में पूरे दिन दिखी रौनक, सेंसेक्स 574 अंक की बढ़त के...

बाजार में पूरे दिन दिखी रौनक, सेंसेक्स 574 अंक की बढ़त के साथ 57 हजार के पार बंद, आटो, आईटी में दिखी तेजी Stock Market Closed On Rise

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को शेयर बाजार (Stock Market Closed On Rise) में रौनक लौटी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स (Sensex) 574 अंकों की बढ़त के साथ 57,037 पर और निफ्टी 177 अंक उछलकर 17,136 पर बंद हुआ है। इससे पहले सेंसेक्स आज सुबह 278 अंकों की बढ़त के साथ 56,741 पर खुला था, जबकि निफ्टी में 87 अंकों की बढ़त रही थी। इसके बाद पूरा दिन बाजार हरे निशान में ही रहा।

आज कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा तेजी आटो और आईटी शेयरों में रही। निफ्टी पर दोनों इंडेक्स 2 और 1 फीसदी मजबूत हुए हैं। वहीं फार्मा और एफएमसीजी इंडेक्स में भी 1 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए हैं। हालांकि बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स दबाव में चल रहे हैं।

Sensex के 21 शेयर बढ़त लेते हु बंद

सेंसेक्स के आज 30 में से 21 शेयरों में बढ़त रही है जबकि 9 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा बढ़त रिलायंस, मारुति, डॉ रेड्डीज, अल्ट्रा सीमेंट और महिंद्रा में रही। वहीं BSE के मिड कैप और स्मॉल कैप दोनों में 100 पाइंट से ज्यादा की बढ़त रही।

मिडकैप के इन शेयर ने बनाई तेजी

मिडकैप में ACC, एस्टरल, बायोकॉन, अडाणी पावर, VBL, MRF और TVS Motors में तेजी है। इसके उल्ट क्रिसिल, लोढ़ा, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंस, पेज इंडस्ट्री और इंडियन होटल में गिरावट आई है।

मंगलवार को यह था शेयर बाजार का हाल (Stock Market Closed On Rise)

उल्लेखनीय है कि कारोबारी दिन मंगलवार को शेयर बाजार की अच्छी शुरूआत हुई थी। लेकिन दिनभर उतार-चढ़ाव चलता रहा और आखिर के आधे घंटे में अचानक से बिकवाली बढ़ गई थी। इसके बाद सेंसेक्स 703 अंक अंकों की गिरावट के साथ 56,463 के स्तर पर बंद हुआ था। जबकि निफ्टी 215 अंक लुढ़ककर 16,958 के स्तर पर बंद हुआ था।

Also Read : आयुष क्षेत्र में निवेश और नवाचार की हैं असीमित संभावनाएं : मोदी Inauguration 

Also Read : रुके हुए हैं पेट्रोल डीजल के दाम, फटाफट चेक करें अपने शहर का रेट्स Petrol Diesel Price Today 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR