Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessBiographical Book: मशहूर निर्देशक राज खोसला की जीवनी पर आएगी पहली किताब,...

Biographical Book: मशहूर निर्देशक राज खोसला की जीवनी पर आएगी पहली किताब, प्रकाशक हैचेट ने किया ऐलान

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Biographical Book: हिन्दी सिनेमा के मशहूर निर्देशकों में से एक निर्देशक राज खोसला की जीवनी पर पहली अधिकृत किताब जल्दी ही इसी साल बाजार में आने वाली है। किताब के प्रकाशक हैचेट ने सोमवार को इसकी घोषणा की है।

निर्देशक की बेटियों के सहयोग के लिखी जा रही किताब

लेखक अंबरीश रॉयचौधरी ने दिवंगत निर्देशक की बेटियों उमा कपूर और अनीता खोसला के सहयोग से यह जीवनी लिखी है। हालांकि इस किताब का शीर्षक क्या होगा, वह अभी निर्धारित नहीं किया गया है। लेकिन इतना साफ किया गया है कि इस किताब में फिल्मकार के जीवन के साथ-साथ उनके काम के दायरे के बारे में विस्तार से जानकारियां मिलेगी।

निर्देशक के बारे में अधिक कई चर्चा नहीं

एक समाचार एंजेसी ने इस पुस्तक के बारे में बात करते हुए लेखक रॉयचौधरी ने बताया कि उनकी शानदार फिल्मोग्राफी को देखते हुए, यह आश्चर्य की बात है कि राज खोसला के बारे में उनके समकालीनों की तुलना में अधिक चर्चा नहीं की गई है। इस पुस्तक का उद्देश्य उनके बारे में प्रशंसकों और सिनेमा के प्रति रूचि रखने वाले लोगों को जानकारियां उपलब्ध कराना है।

गहन शोध के साथ तैयार हो रही पुस्तक

इस पुस्तक के लिए लेखक ने हिन्दी सिनेमा के दिग्गज कालकार धर्मेंद्र, आशा पारेख, वहीदा रहमान, शर्मिला टैगोर, मनोज कुमार, मुमताज़, प्रेम चोपड़ा, आमिर खान और कई अन्य कलाकारों के साथ बातचीत और गहन शोध के साथ तैयार की जा रही है।

खोसला ने किया 27 फिल्मों का निर्देशन (Biographical Book)

निर्देशक राज खोसला ने अपने 30 साल के लंबे कैरियर में करीब 27 फिल्मों का निर्देशन किया था। इसमें सीआईडी, दोस्ताना, दो रास्ते व मेरे साया जैसी यादगार फिल्मों के अलावा बम्बई का बाबू, वो कौन थी, मेरा साया और  अनीता  फिल्में शामिल हैं।

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Also Read : एचडीएफसी का एचडीएफसी बैंक में विलय से बाजार में भरा जोश, सेंसेक्स 1500 अंक उछला, निफ्टी ने तोड़ा 18000 का लेवल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR