Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessTelangana: हैदराबाद हवाईअड्डे पर दुबई से लौटे यात्री के पास मिला 1.37...

Telangana: हैदराबाद हवाईअड्डे पर दुबई से लौटे यात्री के पास मिला 1.37 करोड़ का सोना, जांच जारी

- Advertisement -

तेलंगाना के हैदराबाद एयरपोर्ट पर कस्टम्स ने दुबई से लौटे एक यात्री के पास से 1.5 किलोग्राम 24 कैरेट सोना और 1.4 किलोग्राम 18 कैरेट सोने से बने जेवर बरामद किए हैं। बरामद सोने की कुल कीमत 1.37 करोड़ रुपये है। आरजीआईए, हैदराबाद के डिप्टी कमिश्नर ऑफ कस्टम्स ने कहा है कि मामले में आगे की छानबीन की जा रही है।

फ्लाइट ऐफजेड 461 से आए एक यात्री की जांच की तो 1.37 करोड़ का सोना

शमशाद स्थिति राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शनिवार को 1.38 करोड़ का सोना जप्त किया गया बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट कस्टम ने दुबई से आई फ्लाइट ऐफजेड 461 से आए एक यात्री की जांच की तो एक संदिग्ध बैग मिला। इसके बाद कस्टम अधिकारियों द्वारा गहन निरीक्षण करने पर उसमे से 1.5 किलो वजन का 24 कैरेट सोना और 1.4 किलो वजन के 18 कैरेट के आभूषण बरामद किए गए। बरामद किए गए सोने की कुल कीमत 1.38 करोड़ रुपये है।

अवैध रूप से सोना लाने वाले यात्री के खिलाफ केस दर्ज

मामले मे अवैध रूप से सोना लाने वाले यात्री के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। यात्री को हिरासत मे लेकर कस्टम के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं । कस्टम अधिकारी इस बात की गहराई से पड़ताल कर रहे हैं कि दुबई से भारत मे सोने के बिस्कुट और आभूषण किसके द्वारा तस्करी कर लाए जा रहे हैं। हैदराबाद सीमा शुल्क विभाग के शीर्ष अधिकारियों ने कहा कि व्यापक जांच जारी है।

MOST POPULAR