Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessRussia and Ukraine War यूक्रेन संकट से निकलकर भारत आए छात्रों के...

Russia and Ukraine War यूक्रेन संकट से निकलकर भारत आए छात्रों के लिए मदद के लिए पहुंचीं नई उड़ान ट्रस्ट की टीम

- Advertisement -

इंडिय न्यूज,नई दिल्ली। 

Russia and Ukraine War: केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे गंगा मिशन के तहत युद्ध ग्रस्त क्षेत्र रूस और यूक्रेन में फंसे सैकड़ों मेडिकल छात्रों की मदद के लिए नई उड़ान ट्रस्ट के पदाधिकारी आईजीआई T3 टर्मिनल पहुंचे और वह विशेष विमानों से भारत सकुशल लौटे मेडिकल छात्रों के साथ ही वहां पहले से अपनों के आने का इंतजार कर रहे अभिभावकों का अभिवादन किया उन्हें समझाया और काउंसलिंग दी की विषम परिस्थिति है।

यूक्रेन में फंसे छात्रों के परिवारजन रखें अपना धैर्य (Russia and Ukraine War)

ट्रस्ट के सदस्यों ने कहा कि अपना धैर्य ना खोलें और भारत सरकार के मुखिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई वायु सैन्य मदद का परिणाम आपको सकारात्मक मिलेगा और ठंड से बचाव के लिए हल्के चादर व कंबल वितरण के किये गए।  पिछले 48 घंटे के दौरान अनुमान है कि भारत में यूक्रेन से करीब दो हजार से ज्यादा मेडिकल छात्र T3 आईजीआई एयरपोर्ट आ चुके हैं।

हर संभव मदद का हो रहा प्रयास (Russia and Ukraine War)

नई उड़ान ट्रस्ट की संरक्षक अध्यक्ष महेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हम छात्रों को  हर संभव  मदद करने का प्रयास कर रहे है। भारत सरकार के साथ विभिन्न राज्यों के प्रशासन को भी अवगत करा रहे हैं कि उनके राज्य के कितने छात्र कहां के रहने वाले हैं आदि संबंधित जानकारी को जानकारी मुहैया करा रहे हैं।

ग्रामीण इलाकों, ब्लॉक स्तर, जिला स्तर पर सूचना पहुंचा रही ट्र्स्ट की टीम  (Russia and Ukraine War)

उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता के हवाले से जानकारी मिली की स्पाइस जेट और इंडिगो एयर, इंडिया की फ्लाइट जो छात्र यूक्रेन से लाए जा रहे हैं, उनमें ज्यादातर राजस्थान, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और उत्तर प्रदेश के हैं।  इस सूचना के आधार पर हमने वहां ईमेल के माध्यम से चीफ मिनिस्टर हाउस और राज्यपाल निवास में सूचित किया हालांकि केंद्र सरकार की ओर से पहले ही केंद्रीय नियंत्रण कक्ष पर विभिन्न राज्यों के अभिभावक अपने बच्चों की जानकारी मैहय्या करा रहे हैं फिर भी कई अभिभावक ऐसे हैं जो सुरूर राज्य के ग्रामीण इलाकों, ब्लॉक स्तर, जिला स्तर पर रहते हैं उनके पास अब भी अत्याधुनिक सूचनाएं समय रहते नहीं पहुंच पाती ऐसे लोगों को की मदद के लिए नई उड़ान (NUT) विभिन्न राज्यों के सदस्यों व समाज सेवकों की मदद ले रहे हैं।

Also Read : Gold Latest Price : सोने की कीमत में उछाल, चांदी हुई सस्ती

Also Read : Share Market Open Gap Down : रूस के तेज हमलों के बीच सेंसेक्स 900 अंक गिरा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR