Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeBusinessटाटा ने नई ई-कार Tata AVINYA से हटाया पर्दा, एक्सटीरियर व इंटीरियर...

टाटा ने नई ई-कार Tata AVINYA से हटाया पर्दा, एक्सटीरियर व इंटीरियर है जबरदस्त, संस्कृत का किया प्रयोग

कंपनी ने संस्कृत भाषा से लिया अपनी नई ई-कार अविन्या नाम

Tata AVINYA

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।

टाटा मोटर्स ने आखिरकार इलेक्ट्रिक कार की दुनिया में अपना कदम रख ही दिया है। कंपनी ने शुक्रवार को अपनी नई ई-कार टाटा अविन्या (Tata AVINYA) पर से पर्दा उठा दिया। अभी तक भारतीय बाजार में टाटा की केवल  पेट्रोल,डीजल और सीएनजी कारें आ रही थी, लेकिन आने वाले समय में ई-कार भी आने वाली है। नई ई-कार टाटा अविन्या का लुक जबरदस्त है। कार का एक्सटीरियर तो शानदार है ही, इंटीरियर भी काफी जबरदस्त है। फिलहाल, टाटा की नई यह ई-कार अभी कॉन्सेप्ट है, जिसे कंपनी ने आज भारत समेत दुनिया के समाने पेश किया है।

संस्कृत से लिया अविन्या शब्द, 2025 में होगी लॉन्च

इस मौके पर टाटा मोटर्स ने कहा कि नई ई-कार अविन्या जेन 3 आर्किटेक्चर पर आधारित एक प्योर इलेक्ट्रिक व्हीकल के विजन दर्शाती है। यह कार नए जमाने की टेक्नोलॉजी, सॉफ्टवेयर और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है। Tata AVINYA ईवी को 2025 तक बाजार में पेश किया जाएगा। अविन्या शब्द टाटा मोटर्स ने संस्कृत से लिया है। संस्कृत में इसका मतलब इनोवेशन होता है।

Tata AVINYA

मूविंग है ड्राइवर सीट

Tata AVINYA कार का डैशबोर्ड भी काफी आकर्षक लगा रहा है। कार के अंदर जगह भी काफी दिखाई दे रही है। इसकी ड्राइवर सीट मूव हो सकती है। इस पर कंपनी का कहना है कि आने वाले समय में कस्टमर्स की जरूरत और ख्वाहिशों को ध्यान में रखते हुए इस कार को डिजाइन किया गया है।

Tata AVINYA

नेचुरल लाइट का मिलेगा आंनद

नई ई-कार को कंपनी ने ऐसा डिजाइन किया है कि अंदर बैठे लोगों को नेचुरल लाइट मिले सके। इसमें लगा बड़ा सनरूफ कापी खुलेपन का एहसास करता है। कार का फ्रंट में लाइट सिग्नेचर और डीआरएल भी शानदार है।

Tata AVINYA

ये भी पढ़ें : लगातार दूसरे दिन हरे निशान पर खुला बाजार, सेंसेक्स 250 अंक ऊपर, निफ्टी 17300 के पार

ये भी पढ़ें : अमेरिकी डॉलर की मजबूती की वजह से रुपया ने किया सीमित दायर में कारोबार

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR