Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeBusinessटाटा मोटर्स ने बढाए कारों के दाम, नई बढ़ोतरी आज से लागू,...

टाटा मोटर्स ने बढाए कारों के दाम, नई बढ़ोतरी आज से लागू, जानिए कितने बढ़े दाम

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

पिछले सालों से हुई देश में ऑटोमोबाइल कंपनियों द्वारा कारों (price hike) के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला अभी जारी है। नए साल के बाद से भी कई दिग्गज कार निर्माता कंपनियां अपने कार के दामों में इजाफा कर चुकी हैं। इस कड़ी में टाटा मोटर्स कंपनी का नाम भी शामिल हो गया है। टाटा मोटर्स कंपनी ने अपनी कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है। कंपनी ने शानिवार, 23 अप्रैल को अपनी यात्री गाड़ियों के दाम औसतन 1.1 फीसदी बढ़ाने का ऐलान किया है और यह बढ़ी हुई कीमतें आज से ही लागू हो गई हैं।

यह है दाम बढ़ने की असली वजह

दाम बढ़ोतरी पर टाटा मोटर्स ने कहा कि इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी के चलते कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है. हालांकि कंपनी के मुताबिक लागत में बढ़ोतरी का पूरा भाव ग्राहकों पर नहीं डाला जा रहा है। कंपनी ने यह बढ़ोतरी वैरिएंट और मॉडल के हिसाब से की है।

मारुति सुजुकी ने भी बढ़ाए दाम

इससे पहले मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने कारो के दामों वृद्धि कर चुकी है। कंपनी अपने सभी मॉडलों की कीमतों में 0.9 प्रतिशत से 1.9 प्रतिशत तक का इजाफा किया है. नई कीमतें कुछ दिनों पहले से ही लागू हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें : पीएम का पूर्व आर्थिक सलाहकार सदस्य होगा अगला नीति आयोग उपाध्यक्ष, राजीव कुमार ने दिया इस्तीफा, जानें उनका नाम ?

ये भी पढ़ें : शेयर बाजार ने लाल रंग से की कारोबार शुरुआत, सेंसेक्स 500 अंक लुढ़का, निफ्टी 17250 के नीचे, मिडप कैप में गिरावट

ये भी पढ़ें :  अडानी समूह ने की देश की सबसे बड़ी समुद्री सेवा कंपनी ओएसएल का अधिग्रहण, समुद्री सेवा में रखा कदम, जानें कितने की हुई डील?

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR