Friday, October 7, 2022
Friday, October 7, 2022
HomeBusinessपानी के कारोबार में आना चाहता देश का सबसे बड़ा कारोबारी ग्रुप,...

पानी के कारोबार में आना चाहता देश का सबसे बड़ा कारोबारी ग्रुप, बिसलेरी में हिस्सेदारी खरीदने पर हो रहा विचार

Tata Group Plan to buy stake in Bisleri

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। देश विदेश टाटा ग्रुप का कारोबार पहले से ही फैला हुआ है। हालांकि उसके बाद टाटा ग्रुप कारोबार के नए नए क्षेत्र में एंट्री कर रही है। हाल ही में एक जानकारी सामने आई है कि टाटा ग्रुप जल्दी रिलायंस और अडानी ग्रुप को एफएमसीजी सेक्टर में सीधी टक्कर देने के लिए इसमें उतरने का मन बना रही है। और वह एफएमसीजी सेक्टर में प्रवेश करने के लिए भारत में पैकेज्ड वाटर बेचने वाली सबसे बड़ी कंपनी की हिस्सेदारी खरीदने की योजना पर काम कर रही है।

पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर के कारोबार को लेकर गंभीर

बाजार से एक जानकारी सामने आई है कि टाटा ग्रुप एफएमसीजी सेक्टर की अन्य कंपनियों को टक्कर देने के लिए पानी बेचने वाली कंपनी बिसलेरी इंटरनेशनल में हिस्सेदारी खरीदने की योजना पर काम कर रही है। इस कंपनी के सहारे टाटा ग्रुप एफएमसीजी सेक्टर प्रवेश करेगा। आपको बता दें कि बिसलेरी इंटरनेशनल के मालिक रमेश चौहान है।

एफएमसीजी सेक्टर में उतरने का इरादा

दरअसल, टाटा ग्रुप पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर के कारोबार को लेकर काफी गंभीर है। चाहे तो टाटा ग्रुप पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर के कारोबार में खुद उतर जाए लेकिन उसको बाजार पर इस कारोबार में पहले मौजूद कई बड़ी कंपनियों से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। देशभर में खुदरा दुकान चैनल, संस्थागत चैनल, होटल, रेस्टोरेंट और एयरपोर्ट इत्यादि पर बिसलेरी का कारोबार पहले से मजबूत है। इसको देखते हुए टाटा ग्रुप बिसलेरी इंटरनेशनल में हिस्सेदारी खरीदकर टाटा पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर कारोबार में उतरने का इरादा है।

टाटा ग्रुप का यह है कंज्यूमर क्षेत्र

आपको बता दें कि पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर के कारोबार ने उतरने से पहले टाटा ग्रुप का टाटा कंज्यूमर में टेटली टी, एट ओ क्लॉक कॉफी, सोलफुल सेरेल्स, नमक और तेल बेचने के अलावा स्टारबक्स कैफे  है।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR