Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessProperty Tax Hike: तमिलनाडु सरकार ने संपत्ति कर में की 150 प्रतिशत...

Property Tax Hike: तमिलनाडु सरकार ने संपत्ति कर में की 150 प्रतिशत की वृद्धि, विपक्षीय दलों ने किया विरोध

Property Tax Hike

इंडिया न्यूज, तमिलनाडु: तमिलनाडु सरकार संपत्ति कर में व्यापक श्रेणियों में संशोधन लागू करने जा रहा है। सरकार ने संशोधन लागू करने की घोषणा शनिवार को की है। सरकार ने स्थानीय निकायों के लिए राजस्व एकत्रित करने लिए कर में वृद्धि का प्रस्ताव रखा है और ये बढोतरी 150 प्रतिशत की है।

अन्य राज्यों के मुकाबले यहां दरें कम

वहीं, इस कर वृद्धि के प्रस्ताव में सरकार का दावा है कि इस वृद्धि कके बावजूद ये दरें अन्य राज्यों के मुकाबले कम हैं। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के मुख्य इलाके में स्थित 600 वर्गफुट से कम क्षेत्र वाली आवासीय इकाइयों के लिए संपत्ति कर संशोधन 50 फीसदी रखा गया है।  600 से 1,200 वर्गफुट में बनी इमारतों के लिए यह 75 फीसदी और 1,200-1,800 वर्गफुट में बनी इमारतों के लिए 100 फीसदी कर में बढ़ोतरी की गई है।

जनता पर बढेगा और बोझ

संपत्ति कर में वृद्धि पर राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी अन्नाद्रमुक ने सरकार पर कड़ा हमला किया है। अन्नाद्रमुक ने कहा कि यह तो महज शुरुआत है। इसके अलावा द्रमुक के सहयोगी दल कांग्रेस ने भी इस कर वृद्धि का विरोध किया है और उसने कहा कि इससे जनता पर बोझ और बढ़ेगा।

कर की वृद्धि पर सरकार ने दिया जवाब (Property Tax Hike)

उधर, संपत्ति कर में हुई वृद्धि पर विपक्षी दलों की ओर से उठाए जा रहे सवाल पर तमिलनाडु के नगर निकाय प्रशासन मंत्री के एन नेहरु ने कहा कि करों में यह बदलाव 15वें वित्त आयोग की सिफारिशों के अनुरूप किया गया है। सरकार के आदेश के अनुसार, चेन्नई में 1,801 वर्गफुट से अधिक क्षेत्र में बनी आवासीय इकाइयों के लिए संपत्ति कर की दरों में 150 फीसदी संशोधन किया गया है।

Also Read : नए वित्त वर्ष के पहले दिन शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्स 708 अंक चढ़कर 59276 पर बंद

Also Read : No Relief On Petrol Diesel : 10 दिन 6.40 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा पेट्रोल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE

MOST POPULAR